Dream Science: सपने में दिखें सिर के कटे बाल तो घबराने की जरूरत नहीं, घर में आने वाली हैं खुशियां
Advertisement

Dream Science: सपने में दिखें सिर के कटे बाल तो घबराने की जरूरत नहीं, घर में आने वाली हैं खुशियां

Meaning of Dreams: अगर आप सपने में आकाश की ओर उड़ते हैं तो यह लंबी उम्र की ओर संकेत देता है. अगर सपने में सूर्य को देखते हैं तो किसी महात्मा के दर्शन होंगे. सोते वक्त बादल सपने में नजर आएं तो जल्द तरक्की हो सकती है. अगर सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखें तो यह हानि हो सकती है. 

Dream Science: सपने में दिखें सिर के कटे बाल तो घबराने की जरूरत नहीं, घर में आने वाली हैं खुशियां

Dream Science: सपने हर किसी को आते हैं. कभी सपने में सांप दिखाई देता है कभी सुंदर स्त्री. सोते वक्त अकसर जिंदगी से जुड़े सपने ही नजर आते हैं. जो सपने हम देखते हैं उसका हमें 30 प्रतिशत ही याद रहता है. बाकी 70 प्रतिशत हम भूल जाते हैं. सपने हमारे भविष्य और वर्तमान से जुड़े होते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में क्या देखना शुभ होता है और क्या अशुभ होता है. 

अगर आप सपने में आकाश की ओर उड़ते हैं तो यह लंबी उम्र की ओर संकेत देता है. अगर सपने में सूर्य को देखते हैं तो किसी महात्मा के दर्शन होंगे. सोते वक्त बादल सपने में नजर आएं तो जल्द तरक्की हो सकती है. अगर सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखें तो यह हानि हो सकती है. अगर शीशे में अपना मुंह देखते नजर आएं तो स्त्री से प्रेम मिलेगा. फूल दिखे तो प्रेमी के मिलने का संकेत है. सिर के कटे बाल दिख जाएं तो यह कर्ज से छुटकारा मिलने का संकेत है. खुद को सपने में घोड़े पर चढ़ने हुए देखें तो यह व्यापार में उन्नति का संकेत है. अगर सपने में पाखना करते दिखें तो यह धन प्राप्ति का सूचक है. बाग फुलवारी देखना खुशी का संकेत देता है.

अगर सपने में ढोल नगाड़े बजने लगते हैं, तो समझ जाइए आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है. यह शुभ संकेत नहीं है. इसके अलावा अगर किसी का मुंडन करते सपने में देख रहे हैं तो यह भी अच्छा नहीं है. ऐसे सपने रिश्तेदार में किसी की मौत का इशारा देते हैं.  स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में किसी महिला को बिना कपड़ों के देखना अशुभ संकेत होता है. कहा जाता है इससे मौत नजदीक आती है. अगर आपको सपने में ईश्वर के दर्शन हो रहे हैं तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. अगर सपने में आपने भगवान की टूटी हुई मूर्ति देख ली है तो इसे अच्छा नहीं माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे में आपको कहीं से बुरी खबर सुनने को मिल सकती है.

 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news