Auto Expo : भारत में पहली बार लॉन्च हुई यह इलेक्ट्रिक सुपरबाइक, हैरान कर देंगी खूबियां
Advertisement

Auto Expo : भारत में पहली बार लॉन्च हुई यह इलेक्ट्रिक सुपरबाइक, हैरान कर देंगी खूबियां

बंगलूरू की स्टार्टअप कंपनी एमफ्लूक्स (Emflux) ने इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक सुपर बाइक से 14वें ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने अपनी इस बाइक का नाम एमफ्लूक्स वन (Emflux One) रखा है.

Auto Expo : भारत में पहली बार लॉन्च हुई यह इलेक्ट्रिक सुपरबाइक, हैरान कर देंगी खूबियां

नई दिल्ली : बंगलूरू की स्टार्टअप कंपनी एमफ्लूक्स (Emflux) ने इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक सुपर बाइक से 14वें ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने अपनी इस बाइक का नाम एमफ्लूक्स वन (Emflux One) रखा है. इस बाइक में सैमसंग की 9.7 किलोवाट पावर वाली लिथियम आयन बैटरी हैं जो कि 60 किलोवॉट के एसी इंडक्शन मोटर से लैस हैं. कंपनी की तरफ से बताया गया कि बाइक बिक्री के लिए 2019 से बाजार में आएगी. 60 किलोवॉट के मोटर से चलने वाली इस बाइक की टॉर्क 84 न्यूटर मीटर है.

  1. पहली बार भारत में लॉन्च की गई यह इलेक्ट्रिक सुपर बाइक
  2. 0 से 3 सेकेंड में 100 KM प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है बाइक
  3. एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की दूरी तय करने में सक्षम

टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटे तक
बाइक का मोटर 71 bhp की पावर जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक महज 0 से 3 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. बाइक को शोकेश करने के दौरान कंपनी ने यह भी बताया कि इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटे तक की है. यह एक बार चार्ज होने पर 80 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पर 150 किमी तक की दूरी तय कर सकती है. बाइक का लुक देखने में काफी आकर्षक लगता है.

fallback

जुलाई 2018 से शुरू होगा प्री-ऑर्डर
इस बाइक को पूरी तरह से एम्फ्लक्स मोटर्स ने डिजाइन किया है. Emflux One फुली फेअर्ड इलेक्ट्रिक सुपरबाइक है और इसमें ड्यूल चैनल एबीएस से लैस ब्रेम्बो ब्रेक्स, सिंगल साइडेड स्विंगआर्म, ओहलिंस सस्पेंशन और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से लैस फुली कनेक्टेड डैशबोर्ड जैसे हाइटेक फीचर दिए गए हैं. कंपनी की तरफ से बताया गया कि इस बाइक के जुलाई 2018 से प्री-ऑर्डर शुरू हो जाएंगे. अप्रैल 2019 से यह आम लोगों के लिए मुहैया होनी शुरू हो जाएगी.

fallback

एम्फ्लक्स टू पर भी काम चल रहा
एमफ्लूक्स वन की कीमत 5 से छह लाख रुपए के बीच होगी. बाइक को आने वाले समय में बेंगलुरु, नई दिल्ली और मुंबई स्थित कंपनी के एक्सपीरियंस सेंटर पर भी शोकेस किया जाएगा. इसे ऑनलाइन खरीदा जा सकेगा. इस बाइक के अलावा कंपनी एम्फ्लक्स टू पर भी काम रही है. यह एक नेक्ड स्ट्रीट बाइक होगी. कंपनी की फर्स्ट कॉन्सेप्ट बाइक को पहली बार 2017 की शुरुआत में शोकेश किया गया था.

Emflux का दावा है कि बाइक की इस तरह की टॉप परफारमेंस के लिए इसमें लिक्विड कूल्ड एसी इंडक्शन मोटर दिया गया है. बैटरी में क्विक चार्जिंग फीचर लैस है. यह 0 से 80 प्रतिशत तक एक से सवा घंटे में चार्ज हो जाती है.

ऑटो से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news