Maruti Fronx CNG खरीदने जा रहे हो? सोच लो, Hyundai Exter CNG वाले ये फीचर्स नहीं मिलेंगे
Advertisement
trendingNow11922569

Maruti Fronx CNG खरीदने जा रहे हो? सोच लो, Hyundai Exter CNG वाले ये फीचर्स नहीं मिलेंगे

Exter CNG Vs Fronx CNG: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण, ग्राहक अधिक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल विकल्पों की तलाश कर रहे हैं. इस बढ़ती मांग के कारण ऑटोमोबाइल निर्माता अब एसयूवी सेगमेंट में भी सीएनजी ऑफर करने लगे हैं.

Hyundai Exter CNG Vs Maruti Fronx CNG

Hyundai Exter CNG Vs Maruti Fronx CNG: पिछले कुछ सालों के दौरान भारत में सीएनजी की लोकप्रियता में काफी वृद्धि हुई है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण, ग्राहक अधिक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल विकल्पों की तलाश कर रहे हैं. इस बढ़ती मांग के कारण ऑटोमोबाइल निर्माता अब एसयूवी सेगमेंट में भी सीएनजी ऑफर करने लगे हैं. हुंडई एक्सटर और मारुति फ्रोंक्स के भी सीएनजी वर्जन आते हैं. तो चलिए कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो आपको Exter CNG में मिलते हैं लेकिन Fronx CNG में नहीं दिए जाते हैं.

1. स्टैंडर्ड 6 एयरबैग

फ्रोंक्स में 6 एयरबैग आते तो हैं लेकिन वह केवल टॉप मॉडल में मिलते हैं और सीएनजी वेरिएंट में केवल दो एयरबैग ही दिए गए है. वहीं, हुंडई ने एक्सटर में 6 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर दिए हैं. यानी, आप कोई भी वेरिएंट खरीदो 6 एयरबैग जरूर मिलेंगे, फिर वह चाहे सीएनजी ही क्योंकि ना हो.

2. रियर पार्किंग कैमरा

रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर, कार को पार्क करने में काफी मदद करते हैं और पार्किंग को आसान बना देते हैं. हुंडई एक्सटर में यह दोनों (रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर) मिलते हैं. वहीं, फ्रोंक्स में पार्किंग सेंसर आते हैं, जो अल्ट्रासोनिक तकनीक से काम करते हैं लेकिन रियर पार्किंग कैमरा नहीं मिलता है.

3. बड़ी इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले

एक्सटर में 8 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दी गई है. यह वायर्ड ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ वॉयस कमांड फ़ंक्शन से भी लैस है. इसके साथ एक्सटर में छह स्पीकर है. वहीं, अगर फ्रोंक्स में आते हैं तो आपको 7-इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगी. इसके सीएनजी वर्जन में चार स्पीकर है.

4. टायर प्रेशर वार्निंग सिस्टम

एक्सटर सीएनजी में आपको टायर प्रेशर वार्निंग सिस्टम (टीपीएमएस) मिल जाता है, जो सेफ्टी के लिए अच्छा फीतर है. वहीं, फ्रोंक्स में टीपीएमएस ऑफर नहीं किया जाता है. टीपीएमएस टायर के प्रेशर को रीड करता रहता है और कम होने पर चेतावनी देता है.

Trending news