Exter के बाद ये SUV लॉन्च करेगी Hyundai, मारुति ग्रैंड विटारा को देगी टक्कर
Advertisement
trendingNow11715804

Exter के बाद ये SUV लॉन्च करेगी Hyundai, मारुति ग्रैंड विटारा को देगी टक्कर

Hyundai: कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई 10 जुलाई 2023 को भारत में माइक्रो SUV- Exter लॉन्च करेगी. Grand i10 प्लेटफॉर्म पर आधारित नई Exter इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला ब्रांड का दूसरा ऑल न्यू प्रोडक्ट होगा क्योंकि हुंडई ने हाल ही में न्यू जनरेशन वरना सेडान लॉन्च की है.

Exter के बाद ये SUV लॉन्च करेगी Hyundai, मारुति ग्रैंड विटारा को देगी टक्कर

Upcoming Hyundai SUV: कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई 10 जुलाई 2023 को भारत में माइक्रो SUV- Exter लॉन्च करेगी. Grand i10 प्लेटफॉर्म पर आधारित नई Exter इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला ब्रांड का दूसरा ऑल न्यू प्रोडक्ट होगा क्योंकि हुंडई ने हाल ही में न्यू जनरेशन वरना सेडान लॉन्च की है. बिक्री को और बेहतर करने के लिए कंपनी कई नई कारें लाने की तैयारी में है, जिनमें ईवी और मौजूदा मॉडल्स के अपडेट वर्जन होंगे. यह बाजार में मारुति ग्रैंड विटारा को टक्कर देगी.

Exter के बाद भारतीय बाजार में ब्रांड का अगला बड़ा प्रोडक्ट लॉन्च नई Hyundai Creta के रूप में होगा, जिसे भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है. क्रेटा फेसलिफ्ट पहले से ही इंडोनेशिया और ब्राजील सहित चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है. हालांकि, हमारे बाजार के लिए नई क्रेटा ग्लोबल-स्पेक मॉडल से अलग होगी. यह कई भारत-स्पेसिफिक डिज़ाइन बदलावों और नए इंजन ऑप्शन्स के साथ अपडेटेड इंटीरियर से लैस होगी.

नई Hyundai Creta में ADAS तकनीक दी जाएगी, जो नई Verna में दी गई ADAS तकनीक के जैसी होगी. ADAS में अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, रियर क्रॉस ट्रैफिक कॉलिजन, लेन कीप असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे फीचर्स होंगे. अधिक दिलचस्प बात यह है कि नई क्रेटा को स्पोर्टियर एन लाइन वर्जन में भी उपलब्ध कराया जा सकता है. नई हुंडई क्रेटा में 360 डिग्री कैमरा और अपडेटेड कनेक्टेड कार टेक भी मिलेंगे.

इसमें नया 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो नई Verna में भी आता है. यह इंजन 160बीएचपी और 253एनएम पीक टार्क जनरेट करता है. इसमें मौजूदा 1.5L NA पेट्रोल (115bhp) और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन (115bhp) भी जारी रह सकता है. मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों गियरबॉक्स विकल्प मिलेंगे.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news