ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स
Advertisement

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Nissan X-Trail: भारतीय कार बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक अलग ही पहचान है. इसका दबदबा और रुतबा अलग ही है, जिसे कोई और एसयूवी टक्कर नहीं दे पाती है. लेकिन, अब निसान एक नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है, यह एसयूवी बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देगी.

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Nissan X-Trail Launch Updates: भारतीय कार बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक अलग ही पहचान है. इसका दबदबा और रुतबा अलग ही है, जिसे कोई और एसयूवी टक्कर नहीं दे पाती है. लेकिन, अब निसान एक नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है, यह एसयूवी बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देगी. हालांकि, अपने सेगमेंट में जो पकड़ फॉर्च्यूनर की है, उसे टक्कर दे पाना आसान नहीं होगा. बीते साल निसान ने एक्स-ट्रेल एसयूवी को पेश किया था. इसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है. लेकिन, कंपनी की ओर से इसे लॉन्च करने को लेकर कोई पुख्ता टाइमलाइन नहीं बताई गई है. उम्मीद की जा रही है इसे इसी साल (2023) लॉन्च किया जा सकता है.

यह रेनो-निसान के सीएमएफ-सी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और सीबीयू (कंप्लीटली बिल्ट-अप) यूनिट के तौर पर भारत में लाई जा सकती है. अगर नई एक्स-ट्रेल लॉन्च होती है तो यह भारत में कंपनी की पहली ई-पावर हाइब्रिड कार होगी. ग्लोबल लेवल पर SUV को 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाता है, जिसमें माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड का ऑप्शन है. माइल्ड हाइब्रिड वर्जन 2WD (टू-व्हील ड्राइव) सेटअप में आता है, जिसके साथ इंजन 163PS पावर और 300Nm टार्क जनरेट करता है. यह 9.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है. इसकी स्पीड लिमिट 200 किमी प्रति घंटा है.

वहीं, ई-पावर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन में भी 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन आता है, इसमें 2WD और AWD ड्राइवट्रेन का ऑप्शन है. 2WD और 4WD सेटअप के साथ, यह क्रमशः 300Nm/204PS और 525Nm/213PS आउटपुट देता है. यह 8 सेकंड (2WD) और 7 सेकंड (4WD) में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है. इसकी टॉप स्पीड 170kmph (2WD) और 180kmph (4WD) है.

अगर इसे भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसमें एडीएएस (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), 12.3 इंच वाले डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.8 इंच हेड-अप डिस्प्ले (HUD), 12.3 इंच वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, ट्राई-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और LED हेडलैंप जैसे तमाम फीचर्स हो सकते हैं.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

Trending news