भारतीयों के दिल पर राज करती है Maruti Alto, कार ने फिर बनाया मेगा रिकॉर्ड
Advertisement

भारतीयों के दिल पर राज करती है Maruti Alto, कार ने फिर बनाया मेगा रिकॉर्ड

मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) ने एक बार फिर से बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है.

भारतीयों के दिल पर राज करती है Maruti Alto, कार ने फिर बनाया मेगा रिकॉर्ड

नई दिल्ली : मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) ने एक बार फिर से बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है. करोड़ों भारतीयों के दिल पर राज करने वाली मारुति ऑल्टो की कुल बिक्री का आंकड़ा 35 लाख यूनिट को पार कर गया है. ऑल्टो कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. कंपनी ने बयान में कहा कि 2017-18 में ऑल्टो ब्रांड की वृद्धि दर 6 प्रतिशत रही है. मौजूदा वित्त वर्ष में इस मॉडल की बाजार हिस्सेदारी 33 प्रतिशत है.

  1. 35 लाख से ऊपर पहुंचा मारुति ऑल्टो का रिकॉर्ड
  2. इस वर्ष इस मॉडल की बाजार में हिस्सेदारी 33 प्रतिशत
  3. साल 2017-18 में ऑल्टो ब्रांड की वृद्धि दर 6 प्रतिशत रही

सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल
कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आरएस कल्सी ने कहा कि ऑल्टो पिछले 14 साल से घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. कल्सी ने कहा कि 2017-18 में करीब 55 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने अपनी पहली कार ऑल्टो के रूप में ही खरीदी. वहीं 25 प्रतिशत ग्राहक ऐसे हैं, जो अतिरिक्त वाहन के रूप में ही ऑल्टो खरीद रहे हैं.

मारुति की इन 4 कारों पर 59 हजार तक की छूट, खरीदने का सबसे सही मौका

44 प्रतिशत ग्राहक 35 साल से कम वाले
कल्सी ने कहा कि 44 प्रतिशत ऑल्टो कारों की खरीद 35 साल से कम के ग्राहक करते हैं. पिछले तीन साल में इस आयु वर्ग द्वारा ऑल्टो की खरीद में चार प्रतिशत का इजाफा हुआ है. हाल ही में मारुति ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति ऑल्टो 800 पर 45 हजार रुपये के डिस्काउंट का ऑफर भी शुरू किया है. यदि आप सरकारी कर्मचारी (रिटायर्ड या मौजूदा) हैं तो कंपनी की तरफ से आपको 5100 रुपये की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी.

बुक कराने पर भी अभी नहीं मिलेगी नई मारुति SWIFT, जानिए क्यों हुआ ऐसा?

शुरुआती कीमत 2.51 लाख रुपये
कार की दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 2.51 लाख रुपये से शुरू होती है. ऑल्टो 800 पेट्रोल और CNG दोनों वर्जन में उपलब्ध है. कंपनी का दावा है कि 800 सीसी इंजन वाली इस कार का पेट्रोल मॉडल 24.70 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है. वहीं इसका CNG मॉडल 33.44 किमी प्रति किग्रा का माइलेज देता है.

 

Trending news