Monsoon में Car Driving के लिए कच्चा आलू ट्रिक! शीशों को बना देगा बारिश प्रूफ, बचाएगा जान
Advertisement
trendingNow11801158

Monsoon में Car Driving के लिए कच्चा आलू ट्रिक! शीशों को बना देगा बारिश प्रूफ, बचाएगा जान

Potato Hack for Car: यहां, हम आपको एक आसान और सस्ता जुगाड़ के बारे में बताएंगे, जो आपकी कार के शीशों या ओआरवीएम पर पानी को रुकने नहीं देता. 

 

Monsoon में Car Driving के लिए कच्चा आलू ट्रिक! शीशों को बना देगा बारिश प्रूफ, बचाएगा जान

Potato Use On Car Window Glass & ORVM: बरसात के मौसम में गाड़ी चलाना एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है, क्योंकि बारिश के कारण विजिबिलिटी कम हो जाती है और ऐसे में ड्राइविंग करना ज्यादा जोखिम भरा हो जाता है. कुछ लोग बारिश के दौरान अलग-अलग कार एक्सेसरीज़ का इस्तेमाल करके सुरक्षित ड्राइविंग करने का प्रयास करते हैं, जैसे कि कार के शीशों पर पानी नहीं ठहरने देने के लिए वॉटर रिपेलेंट, एंटी-फॉग स्प्रे, और एंटी-फॉग फिल्म इत्यादि.

कमाल की आलू ट्रिक
यहां, हम आपको एक आसान और सस्ता जुगाड़ के बारे में बताएंगे, जो आपकी कार के शीशों या ओआरवीएम पर पानी को रुकने नहीं देता. आलू में भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट्स और स्टार्च पाया जाता है. जब आप इस आलू को अपनी कार के विंडशील्ड पर रगड़ते हैं, तो यह वाहन के शीशे पर एक तरह की रक्षा परत बना लेता है. 

सबसे पहले आपको एक आलू को बीच से काट लेना होगा. फिर, इसके कटे हुए हिस्से को कार के ओआरवीएम पर थोड़ी देर के लिए रगड़ना होगा. इससे शीशे पर आलू की एक प्राकृतिक कोटिंग बन जाएगी, जिससे बारिश का पानी आसानी से बह जाएगा. इससे विजिबिलिटी बेहतर होगी और बारिश में भी ड्राइविंग आसान होगी.

इसी तरह से, आप आलू को कार के विंडो ग्लास पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन, कार के विंडो ग्लास का एरिया ज्यादा बड़ा होता है तो यहां इसका इस्तेमाल करना मुश्किल हो सकता है. उसके लिए आपको कई आलू की जरूरत पड़ सकती है, जो थोड़ा समय लगाएगा. इससे बेहतर है कि विंडो ग्लास के लिए आप वॉटर रिपेलेंट, एंटी-फॉग स्प्रे, और एंटी-फॉग फिल्म का ही इस्तेमाल करते रहें.

इस जुगाड़ के फायदे:
यह आपकी कार के शीशों और ओआरवीएम पर जमा पानी को रोकता है और आपको बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करता है.
इससे बारिश में भी ड्राइव करना आसान बन जाता है.
यह एक सस्ता और आसान तरीका है, जो आपको एक्सेसरीज़ खरीदने से बचा सकता है.

Trending news