बिकने से पहले ही 'सुपरहिट' हुई नई मारुति Swift, खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें
Advertisement

बिकने से पहले ही 'सुपरहिट' हुई नई मारुति Swift, खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें

मारूति सुज़ुकी की नई स्विफ्ट हैचबैक ने 60,000 बुकिंग का आंकड़ा पार लिया है. नई स्विफ्ट ने यह आंकड़ा काफी कम समय में हासिल किया है.

 

बिक्री के मामले में नई स्विफ्ट ह्युंदई ग्रैंड आई10 की तुलना में काफी आगे चल रही है.

नई दिल्ली: मारूति सुज़ुकी की नई स्विफ्ट हैचबैक ने 60,000 बुकिंग का आंकड़ा पार लिया है. नई स्विफ्ट ने यह आंकड़ा काफी कम समय में हासिल किया है. नई स्विफ्ट को ऑटो एक्सपो-2018 में लॉन्च किया गया था. लॉन्च से पहले इस पर करीब दो महीने का वेटिंग पीरियड मिल रहा था, लेकिन अब इस पर चार महीने तक का वेटिंग पीरियड मिल रहा है. दिल्ली के मारुति डीलरों का कहना है कि वीएक्सआई वेरिएंट की मांग सबसे ज्यादा है. डिमांड ज्यादा होने से डिलिवरी में देरी लगेगी. इसलिए वेटिंग पीरियड बढ़ाया गया है. हालांकि, कार मिलने पर कस्टमर्स को सूचित कर दिया जाता है कि वह डिलिवरी ले लें.

  1. नई स्विफ्ट हैचबैक ने 60000 बुकिंग का आंकड़ा पार लिया है
  2. नई स्विफ्ट पर चार महीने तक का वेटिंग पीरियड मिल रहा है
  3. नई स्विफ्ट को ऑटो एक्सपो-2018 में लॉन्च किया गया था

8 फरवरी को हुई थी लॉन्च
नई स्विफ्ट की लॉन्चिंग 8 फरवरी को हुई थी. लॉन्च से पहले इसे करीब 30,000 बुकिंग मिल चुकी थी, बाकी की बुकिंग इसे लॉन्चिंग के बाद मिली है. ह्युंदई ग्रैंड आई10 से इसकी तुलना की जाए तो यह बिक्री के मामले में काफी आगे चल रही है. 

होंडा ने लॉन्च की नई बाइक, जबरदस्त है माइलेज और फीचर

कितने में होगी बुकिंग?
नई मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट की बुकिंग के लिए आपको 40 हजार रुपए देने होंगे. प्री-बुकिंग जनवरी 2018 से शुरू हो चुकी है. मारुति ने साफ किया है कि नई मारुति‍ सुजुकी स्‍विफ्ट का वेटिंग पीरि‍यड 16 हफ्ते (करीब 4 महीने) का है. ऐसे में अगर आप अभी नई मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट की बुकिंग कराते हैं तो आपको इसे चलाने के लि‍ए चार महीने का इंतजार करना पड़ेगा. 

मारुति की इन 4 कारों पर 59 हजार तक की छूट, खरीदने का सबसे सही मौका

ग्रैंड आई10 की बुकिंग घटी
मारुति स्विफ्ट के आने से ह्युंदई की ग्रैंड आई10 की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है. जनवरी 2018 में ग्रैंड आई10 की 12,109 यूनिट और दिसंबर 2017 में 12,955 यूनिट बिकी थी. नई स्विफ्ट के आने के बाद ह्युंदई ग्रैंड आई10 की बिक्री में 800 यूनिट तक कमी आई है.

बुक कराने पर भी अभी नहीं मिलेगी नई मारुति SWIFT, जानिए क्यों हुआ ऐसा?

खुद मॉडिफाई कर सकते हैं नई स्विफ्ट
डिजायन और फीचर के मामले में नई स्विफ्ट पहले से काफी लाजवाब है. एक स्विफ्ट को दूसरी स्विफ्ट से अलग बनाने के लिए कंपनी ने इस में आई-क्रिएट किट का विकल्प भी रखा है. इससे इस कार को खुद मॉडिफाई किया जा सकता है.

Trending news