Noida: बिना हेलमेट पहने कार चलाने पर कटा चालान, पूरा मामला जान घूम जाएगा दिमाग
Advertisement
trendingNow11774038

Noida: बिना हेलमेट पहने कार चलाने पर कटा चालान, पूरा मामला जान घूम जाएगा दिमाग

Traffic Challan News: हाल ही में ग्रेटर नोएडा में भी अजीब मामले सामने आया है. यहां एक महिला का हेलमेट बिना पहने कार चलाने पर चालान काट दिया गया. इसके लिए उनसे 1000 रुपये का जुर्माना मांगा गया है.

 

Noida: बिना हेलमेट पहने कार चलाने पर कटा चालान, पूरा मामला जान घूम जाएगा दिमाग

Challan Without Helmet: ऑनलाइन चालान और ट्रैफिक कैमरों के इस दौर में अक्सर गलत तरीके से चालान कटने की घटनाएं सामने आती रहती है. हाल ही में ग्रेटर नोएडा में भी अजीब मामले सामने आया है. यहां एक महिला का हेलमेट बिना पहने कार चलाने पर चालान काट दिया गया. इसके लिए उनसे 1000 रुपये का जुर्माना मांगा गया है. पेशे से सरकारी टीचर शैलजा चौधरी को 27 जून को नोएडा के होशियारपुर इलाके में बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने के लिए पुलिस से ₹1,000 का ई-चालान मिला. दिलचस्प बात यह है कि उनके पास कोई दोपहिया वाहन ही नहीं है. उन्हें ई-चालान के लिए ट्रैफिक पुलिस से जो मैसेज मिला, उसमें उनकी कार का रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा था, लेकिन फोटो एक बाइक की लगी थी. संदेश में साफ तौर पर लिखा था कि बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने के लिए जुर्माना लगाया गया है.

HT की रिपोर्ट के मुताबिक, शैलजा ने बताया, "मुझे अपने मोबाइल फोन पर ट्रैफिक पुलिस से एक संदेश मिला. शुरू में मैंने सोचा कि मेरे घर आए एक रिश्तेदार ने मेरी कार चलाते समय ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन किया होगा. हालांकि जब मैंने मैसेज खोला, तो मैं यह देखकर चौंक गई कि चालान के साथ एक बाइक की फोटो दी हुई है और मेरी कार का पंजीकरण नंबर लिखा हुआ है. घटना 27 जून को सुबह 8.29 बजे की है."

महिला का दावा है कि चालान मैसेज में बताए गए समय पर वह गाड़ी नहीं चला रही थी. उन्होंने कहा, ''मेरे पास कोई टू-व्हीलर नहीं है और मेरे नाम पर केवल हुंडई आई20 रजिस्टर्ड है.'' उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट रूप से ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक गलती है और उन्हें चालान रद्द करना चाहिए. चालान में यह भी उल्लेख किया गया है कि उल्लंघनकर्ता को नियत तारीख से पहले नोएडा सेक्टर 14ए में यातायात नियंत्रण कक्ष कार्यालय का दौरा करना होगा, नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

चौधरी ने कहा कि वह उस अपराध के लिए पुलिस कंट्रोल रूम तक गाड़ी चलाने को तैयार नहीं हैं जो उन्होंने नहीं किया है. इस बीच, पुलिस उपायुक्त, यातायात, प्रीति यादव ने एचटी को बताया कि कभी-कभी इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ITMS) गलत समझ लेता है. 

Trending news