Toyota ने लॉन्च की धांसू फीचर्स वाली सेडान कार Yaris, ये हैं फीचर्स
Advertisement

Toyota ने लॉन्च की धांसू फीचर्स वाली सेडान कार Yaris, ये हैं फीचर्स

अग्रणी कार निर्माता टोयोटा (Toyota) ने नई सेडान कार यारिस (Yaris) को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया है. हालांकि इस कार की बुकिंग कंपनी ने पहले ही ओपन कर रखी थी.

Toyota ने लॉन्च की धांसू फीचर्स वाली सेडान कार Yaris, ये हैं फीचर्स

नई दिल्ली : अग्रणी कार निर्माता टोयोटा (Toyota) ने नई सेडान कार यारिस (Yaris) को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया है. हालांकि इस कार की बुकिंग कंपनी ने पहले ही ओपन कर रखी थी. टोयोटा यारिस के शुरुआती वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 8.75 लाख रुपये है. वहीं इसका टॉप वेरिएंट 14.07 लाख रुपये में आएगा. टोयोटा ने अपनी नई सेडान कार को इस साल ऑटो एक्सपो में अनवील किया था. तब से ही कार प्रेमियों को इस कार के लॉन्च होने का इंतजार था.

टोयोटा यारिस को टोयोटा कोरोला का छोटा अवतार कहा जा रहा है, इसे आप अपने नजदीकी डीलर के यहां जाकर बुक करा सकते हैं. यारिस की टक्कर इंडियन मार्केट में होंडा सिटी, मारुति की सियाज, स्कोडा रेपिड, हुंदई वर्ना और फॉक्सवेगन की वेंटो से मानी जा रही है. टोयोटा की नई कार चार वेरिएंट में बाजार में उपलब्ध होगी. इसमें मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स दोनों के वर्जन हैं.

इंजन
यारिस में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 108 bhp की पावर जेनरेट करता है. अभी कंपनी ने इसका डीजल संस्करण नहीं उतारा है. आने वाले समय में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसके डीजल मॉडल को भी लाएगी. इसे कंपनी ने J, G, V और VX वेरिएंट में किया है. सभी वेरिएंट के मैन्युअल ट्रांसमिशन और सीवीटी वाले वर्जन मौजूद हैं.

वेरिएंट और कीमत
टोयोटा यारिस J का एमटी ट्रांसमिशन 8.75 लाख रुपये और सीवीटी 9.95 लाख में मिलेगा. इसी तरह येरिए G का एमटी ट्रांसमिशन 10.56 लाख में और सीवीटी 11.76 लाख में मिलेगा. कार के V वेरिएंट की बात करें तो इसके एमटी ट्रांसमिशन की कीमत 11.7 लाख रुपये है और इसके सीवीटी मॉडल की कीमत 12.9 लाख रुपये है. कार का VX वेरिएंट लेने के लिए आपको 12.85 लाख रुपये देने होंगे. इसका सीवीटी मॉडल 14.07 लाख में मिलेगा.

माइलेज
इंजन की बात करें तो टोयोटा की नई कार में 1.5 लीटर का ड्युल VVT-i पेट्रोल इंजन है. यह 108 bhp की पावर और 140 न्यूटन मीटर की टॉर्क जेनरेट करता है. मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली यारिस में 6 स्पीड मैन्युअल और सीवीटी में 7 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. कंपनी का दावा है टोयोटा यारिस का मैन्युअल ट्रांसमिशन वाला मॉडल 17.1 किमी प्रति लीटर और सीवीटी मॉडल 17.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है.

इंटीरियर
कार के फ्रंट में बंपर पर बड़ी ग्रिल दी गई है, जिससे यह देखने में काफी आकर्षक लगती है. कार में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ स्लीक हेडलैंप हैं. साथ ही इसमें पार्किंग लाइट्स भी हैं. ग्लोबल डिजाइन लैंग्वेज पर बनी कार का स्टाइल बेहतरीन होने के साथ ही इसमें केबिन भी काफी आरामदायक है.

अन्य फीचर
टोयोटा ने कार में 7 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम, सभी पहियों में डिस्क ब्रेक, एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, EBD के साथ ABS, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजेक्टर हैंडलैंप, अलॉय व्हील, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट, क्रूज कंट्रोल आदि फीचर दिए गए हैं.

Trending news