UP Traffic पुलिस ने बताए 5 ऐसे Tips, कभी नहीं कटेगा Challan, आप भी रहेंगे सुरक्षित
Advertisement
trendingNow11484096

UP Traffic पुलिस ने बताए 5 ऐसे Tips, कभी नहीं कटेगा Challan, आप भी रहेंगे सुरक्षित

Car Driving Tips: पुलिस अपने ट्विटर अकाउंट पर लोगों को ड्राइविंग से जुड़े कई टिप्स साझा करती रहती है. हाल ही में यूपी ट्रैफिक पुलिस (UP Traffic Police) ने ट्वीट के जरिए कार और बाइक चलाने वालों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए. 

UP Traffic पुलिस ने बताए 5 ऐसे Tips, कभी नहीं कटेगा Challan, आप भी रहेंगे सुरक्षित

UP Traffic Police Tips: सड़क पर वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करना ना सिर्फ हमें चालान से बचा सकता है, बल्कि एक्सीडेंट होने का खतरा भी कम हो जाता है. उत्तर प्रदेश की ट्रैफिक पुलिस जितना एक्टिव सड़क पर ही, उतनी ही एक्टिव सोशल मीडिया पर रहती है. पुलिस अपने ट्विटर अकाउंट पर लोगों को ड्राइविंग से जुड़े कई टिप्स साझा करती रहती है. हाल ही में यूपी ट्रैफिक पुलिस (UP Traffic Police) ने ट्वीट के जरिए कार और बाइक चलाने वालों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए. 

5 टिप्स आएंगे काम
यहां हम पुलिस के बताए ऐसे ही 5 टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनका पालन करके आप ना सिर्फ एक्सीडेंट से बच सकते हैं, बल्कि आपको चालान भी नहीं भरना होगा. इनमें पुलिस ने लोगों से ओवरस्पीडिंग न करने की सलाह दी है. पुलिस ने कहा कि सावधानी एवं धीमी गति से वाहन चलाएं. दोपहिया वाहन चालकों से हेल्मेट पहनने और फोन का इस्तेमाल न करने को कहा गया है. आइए देखते हैं 5 टिप्स:

1. वाहन को हमेशा निर्धारित गतिसीमा में ही चलाएं, अधिक गति जीवन के लिए घातक हो सकती है. जीवन अनमोल है इसे व्यर्थ में न गवाएं. यातायात नियमों का पालन करें, सुखद, सुरक्षित एवं मंगलमय यात्रा करें.

2. वाहन चलाते समय सुरक्षा से समझौता न करें, अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. यातायात नियमों का पालन करें, सुरक्षित यात्रा करें.

3. शौक- शोक संदेश में न बदल जाए, उससे पहले दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाएं एवं मोबाइल फोन का प्रयोग न करें. यातायात नियमों का पालन करें,  सुरक्षित रहें सुरक्षित यात्रा करें.

4. फैशन को छोडे़, सुरक्षा से हाथ मिलाएं, हेलमेट पहन कर चलें। यातायात नियमों का पालन करें, सुरक्षित रहें.

5. कोहरा के समय दृश्यता कम होती है अतः वाहन को सावधानी एवं धीमी गति से चलायें, सुखद, सुरक्षित एवं मंगलमय यात्रा करें.
 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news