Eye Color Meaning: इस रंग की आंखों वालों में पाए जाते हैं लीडर के गुण, मदद के लिए हमेशा रहते हैं तैयार
Advertisement
trendingNow11789404

Eye Color Meaning: इस रंग की आंखों वालों में पाए जाते हैं लीडर के गुण, मदद के लिए हमेशा रहते हैं तैयार

What Your Eyes Say about Your Personality: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट, नाखून, तिल और आंखों के रंग के जरिए इंसान के आचरण और व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जाता है. इस लेख के माध्यम से जानेंगे, आपके आंखों के रंग का मतलब.

आंखों का रंग

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र को ज्योतिष का ही अंग माना गया है. बस फर्क इतना है कि ज्योतिष शास्त्र में कुंडली देखकर भविष्य के बारे में अंदाजा लगाया जाता है. वहीं, सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों और बनावट के जरिए व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जाता है. इंसान के शरीर में सबसे खूबसूरत अंग उसकी आंखें होती हैं. हर इंसान के आंखों का रंग अलग हो सकता है. किसी की आंख काली तो किसी की भूरी, नीली हो सकती है. सामुद्रिक शास्त्र में आंखों के रंग के जरिए भी इंसान के भविष्य के बारे में बहुत कुछ जानकारी हासिल की जा सकती है. आइए जानते हैं कि आपके आंखों का रंग क्या कहता है.

काला रंग

दुनिया में सबसे ज्यादा लोग काले रंग के आंखों वाले पाए जाते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की आंखों का रंग काला होता है. ये लोग जिम्मेदार और भरोसेमंद माने जाते हैं. इसी गुण के कारण ये लोग कभी किसी को धोखा नहीं देते हैं.

भूरा रंग

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की आंखों की पुतली गहरे भूरे रंग का होती है. ऐसे लोगों में लीडर बनने के गुण पाए जाते हैं. इन लोगों में जबरदस्त नेतृत्व क्षमता होती है. हालांकि, ये लोग आसानी से दूसरों पर भरोसा कर लेते हैं. इस वजह से धोखा खाने का अंदेशा भी बने रहता है. इन लोगों में दया कूट-कूटकर भरी होती है. इसी गुण के कारण ये लोग हमेसा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं.

नीला रंग 

नीले रंग की आंखों वाले लोग दिखने में सुंदर और आकर्षक लगते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, ऐसे लोग शांत और तेज दिमाग वाले होते हैं. इनको रिश्ता निभाना बहुत अच्छा लगता है.

हरा रंग

हालांकि, हरे रंग की आंखों वाले लोग बहुत कम ही देखने को मिलते हैं, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे लोगों का भी बेहद महत्व है. इसके अनुसार, जिन लोगों की आंखों की पुतली का रंग हरा होता है. ऐसे लोग बुद्धिमान होते हैं और हमेशा उत्साह से लबरेज रहते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Surya Gochar 2023: इन राशियों को सूर्य देव दिलाएंगे बेहतरीन अवसर, 17 अगस्त तक चमकाएंगे भाग्य
Kaal Sarp Yog: राजा को रंक बना देता है कुंडली का ये कालसर्प दोष, भाग्य को कर देता है दूषित

 

Trending news