Warren Buffett: वॉरेन बफे ने बंदरों को एडवाइजर्स से बताया बेहतर, जानें क्यों कहा- उनकी सलाह करूंगा पसंद
Advertisement
trendingNow11219305

Warren Buffett: वॉरेन बफे ने बंदरों को एडवाइजर्स से बताया बेहतर, जानें क्यों कहा- उनकी सलाह करूंगा पसंद

Investor Warren Buffett: अमेरिका निवेशक वॉरेन बफे ने अपनी कंपनी बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) के एनुअल शेयर होल्डर्स की बैठक में बोलते हुए कहा कि फाइनेंशियल एडवाइजर्स ने आसान से निवेश को कठिन खेल बना दिया है.

फाइल फोटो

American Investor Warren Buffett: दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे ने निवेश को एक साधारण खेल कहा है. उनका कहना है कि वित्तीय सलाहकारों (financial advisors) ने निवेश को काफी कठिन बना दिया है. जबकि, यह उतना कठिन नहीं है.

कंपनी की बैठक में बोल रहे थे बफे

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी निवेशक वॉरेन बफे बर्कशायर हैथवे की वार्षिक शेयरधारकों की बैठक में बोल रहे थे. बफे ने वॉल स्ट्रीट (wall Street) के वित्तीय सलाहकारों को पूंजीवाद की मेज से गिरने वाले टुकड़ों को पकड़ने के लिए फटकार लगाई और कहा कि ज्यादातर मामलों में 'बंदर' अमेरिकी कंपनियों पर पैसा फेंककर बेहतर निवेश रिटर्न प्रदान कर सकते हैं.

पाया जा सकता है बेहतर रिटर्न 

वॉरेन बफे ने कहा कि आप बंदरों को कई सारे पर्चे चुनने के लिए दे सकते हैं. इनमें से बंदर जो पर्चा चुनेगा, इस पर दांव लगा दो. किसी भी अमेरिकी कंपनी में पैसा फेंककर बेहतर रिटर्न पाया जा सकता है. इससे एडवाइजरों को देने वाली फीस में भी बचत होगी.

ये भी पढ़ेंः Gold-Silver Price: सोने का भाव स्थिर, चांदी में गिरावट, जानें क्या है नई दर

पैसा लगाकर करें इंतजार

बफे ने कहा कि कैसे 1941 के बाद से डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज (Dow Jones Industrial Average) 100 डॉलर से बढ़कर 30,000 डॉलर से अधिक हो गया है. अधिकांश लोगों को केवल अपना पैसा एक अमेरिकी व्यवसाय में लगाने और इसे बढ़ने देने की आवश्यकता है.

साधारण खेल को बनाया कठिन

उन्होंने सलाहकारों के बारे में बोलते हुए कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि लोग एक साधारण खेल को कितना कठिन बनाते हैं.

LIVE TV

Trending news