अमिताभ बच्चन ने Bitcoin से कमाए अरबों, ढाई साल पहले किया था करोड़ों का निवेश

एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार बिटकॉइन में वॉलीबुड के महानायक अमिताभ बच्चन (amitabh bacchan) ने भी निवेश किया हुआ है. इतना ही नहीं उन्होंने इस निवेश से अरबों रुपए का मुनाफा भी कमाया है.

अमिताभ बच्चन ने Bitcoin से कमाए अरबों, ढाई साल पहले किया था करोड़ों का निवेश
सवाल उठ रहा है कि क्या बिग बी अपने इस निवेश को बेचेंगे या निवेश बरकरार रखेंगे. (file pic)

नई दिल्ली : क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) के बारे में तो आपने सुना ही होगा. फिलहाल में यह डिजीटल करेंसी अपने हाई रिकॉर्ड को लेकर चर्चा में है. इसमें निवेश करने वाले अच्छे खासे मुनाफे का दावा कर रहे हैं. शायद ही आपको पता हो कि इस वर्चुअल करेंसी में किन हस्तियों ने निवेश किया है. एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार बिटकॉइन में वॉलीबुड के महानायक अमिताभ बच्चन (amitabh bacchan) ने भी निवेश किया हुआ है. इतना ही नहीं उन्होंने इस निवेश से अरबों रुपए का मुनाफा भी कमाया है.

अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार बच्चन फैमिली ने करीब ढाई साल पहले मई 2015 में बिटकॉइन (Bitcoin) में 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था. जिसकी कीमत अब 114 करोड़ रुपए हो चुकी है. यानी अब वह केवल बिटकॉइन के दम पर ही अरबपति बन गए हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ मिलकर पर्सनल इनवेस्टमेंट के तहत सिंगापुर की फर्म मेरिडियन टेक पीटीई में 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था.

यह भी पढ़ें : NEW LAUNCH : 1 रुपए में 10 किमी चलेगा यह स्कूटर, 2000 रुपए में हो रही बुकिंग

सिंगापुर की इस फर्म के फाउंडर वेंकट श्रीनिवास मीनावल्ली है. मेरिडियन की मुख्य संपत्ति Ziddu.com है. पिछले हफ्ते यह उस समय चर्चा में आई जब Ziddu.com को विदेशी कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीद लिया. यह अधिग्रहण लॉन्गफिन कॉर्प के अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज नेस्डेक पर लिस्टिंग के दो दिन बाद किया गया. Ziddu अलग-अलग देशों में बिटकॉइन सहित अन्य वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल करके माइक्रोफाइनेंस की सुविधा उपलब्ध कराती है.

amitabh bacchan, abhishek bachchan, amitabh investment in bitcoin, big b bitcoin investment, Meridian Tech Pte, Venkata Srinivas Meenavalli

ग्लोबल मार्केट में बिटकॉइन में चल रही तेजी के कारण Ziddu को खरीदने वाली कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प के शेयरों में पिछले हफ्ते 1000 फीसदी का उछाल देखने को मिला. जब Ziddu के अधिग्रहण की घोषणा हुई तो इसके शेयर में 2500 प्रतिशत तक का उछाल आ गया. ईटी ने दावा किया कि मीनावल्ली ने एक टेक्स्ट मैसेज में कहा कि मेरीडियन टेक में अपनी हिस्सेदारी के बदले बच्चन पिता-पुत्र को एसेट की खरीदारी के बाद लॉन्गफिन के 250000 शेयर मिले.

यह भी पढ़ें : JIO ने फ्री में शुरू की यह सर्विस, केवल जियो वाले ही उठा सकेंगे फायदा

सोमवार को लॉन्गफिन के शेयर की कीमत करीब 70 डॉलर के रही. इस हिसाब से बच्चन फैमिली के 2.5 लाख शेयर्स की कीमत करीब 1.75 करोड़ डॉलर थी. जो मौजूदा एक्सचेंज रेट के हिसाब से करीब 114 करोड़ रुपए हुई. यानी ढाई साल पहले किया गया बिग बी फैमिली का निवेश 71 गुना बढ़ गया है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बच्चन परिवार अपनी हिस्सेदारी बेचेगा? अखबार का दावा है कि इस बारे में अमिताभ को टेक्स्ट मैसेज भेजा गया, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close