सिर्फ 1 रुपए में हवाई यात्रा का मौका, इस तारीख से शुरू होगी बुकिंग
Advertisement
trendingNow1357490

सिर्फ 1 रुपए में हवाई यात्रा का मौका, इस तारीख से शुरू होगी बुकिंग

यदि आप भी न्यू ईयर पर आउटिंग का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. इस बार आप भी सस्ती हवाई यात्रा का लुत्फ उठाकर अपनी फैमिली को आउटिंग गिफ्ट दे सकते हैं.

सिर्फ 1 रुपए में हवाई यात्रा का मौका, इस तारीख से शुरू होगी बुकिंग

नई दिल्ली : यदि आप भी न्यू ईयर पर आउटिंग का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. इस बार आप भी सस्ती हवाई यात्रा का लुत्फ उठाकर अपनी फैमिली को आउटिंग गिफ्ट दे सकते हैं. आपको बता दें कि भारत में कम बजट की पहली एयरलाइन एयर डेक्कन जल्द ही दोबारा सेवा शुरू करने जा रही है. इस एयरलाइन की तरफ से शुरुआत में हवाई यात्रियों को 1 रुपए में हवाई यात्रा का मौका दे रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयर डेक्कन 23 दिसंबर से भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत कुछ चुनिंदा हवाई रूट पर सेवा शुरू करने जा रही है.

  1. 10 जनवरी से लेकर 31 मार्च तक के लिए यात्रा का ऑफर
  2. 23 दिसंबर से चुनिंदा रूट पर हवाई यात्रा की शुरुआत होगी
  3. एयर डेक्कन की स्थापना 2003 में कैप्टन जीआर गोपीनाथ ने की थी

इन चुनिंदा रूट पर शुरुआत के कुछ यात्रियों को सिर्फ 1 रुपए में हवाई  यात्रा कराई जाएगी. बाकी यात्रियों के लिए भी सेवा ज्यादा महंगी नहीं होगी और केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत सिर्फ 1420 रुपए से शुरू हो जाएगी. एयर डेक्कन की स्थापना 2003 में कैप्टन जीआर गोपीनाथ ने की थी, इसे कम बजट में हवाई यात्रा के लिए जाना जाता था.

यह भी पढ़ें : अगर आप PF का सारा पैसा निकाल लेते हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें

साल 2008 में एयर डेक्कन का विलय किंगफिशर एयरलाइंस के साथ हो गया था. इसके बाद 2012 में किंगफिशर के खराब आर्थिक हालात के कारण एयरलाइन बंद हो गई है. लेकिन अब डेक्कन एयर फिर से एयरलाइन कारोबार में उतरने जा रही है. शुरुआत में डेक्कन एयर भारत सरकार की उड़ान योजना के लिए सेवा मुहैया कराएगी और इसकी शुरुआत 23 दिसंबर से होने जा रही है.

डेक्कन एयर ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता में फिर से अपने बेस स्थापित किए हैं और इन जगहों से वह उड़ान योजना के तहत आसपास के छोटे शहरों के लिए हवाई यात्रा शुरू करेगी. शुरुआत में मुंबई से नसिक, नासिक से पुणे और मुंबई से जलगांव के लिए रिटर्न फ्लाइट सेवा शुरू की जा रही है. इस स्कीम के तहत आप 10 जनवरी से लेकर 31 मार्च तक यात्रा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : अनुष्का अभिनय के साथ बिजनेस में भी हैं अव्वल, संपत्ति जान हैरान रह जाएंगे आप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डेक्कन एयर जल्दी ही मुंबई से कोल्हापुर, शोलापुर. कोलकाता से जमशेदपुर, राउरकेला, दुर्गापुर, बागडोगरा, बर्नपुर, कूच बेहर, अगरतला. शिलांग से इंफाल, दीमापुर, आईजोल, अगरतला. और दिल्ली से शिमला, लुधियाना, पंतनगर, देहरादून और कुल्लू के लिए बुकिंग शुरू कर देगा.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें यहां पढ़ें

Trending news