HDFC अकाउंट होल्डर के लिए जरूरी खबर, बैंक ने ग्राहकों को खुद दी जानकारी

अगर आपका बैंक अकाउंट भी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है.

HDFC अकाउंट होल्डर के लिए जरूरी खबर, बैंक ने ग्राहकों को खुद दी जानकारी

नई दिल्ली : अगर आपका बैंक अकाउंट भी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. यह खबर एटीएम/ डेबिट कार्ड से जुड़ी हुई है. बैंक की तरफ से बुधवार को अपने ग्राहकों को एक ई-मेल के जरिये एटीएम/ डेबिट कार्ड से जुड़ी जानकारी दी है. ई-मेल पर बैंक की तरफ से जानकारी दी गई कि एटीएम/ डेबिट कार्ड एक्सेस सिस्टम में 14 जून को मेंटीनेंस की जाएगी. बैंक की तरफ से जारी ई-मेल में बताया गया कि सॉफ्टवेयर अपडेट होने के कारण हमारा एटीएम/ डेबिट कार्ड एक्सेस सिस्टम आधी रात 12.30 बजे से सुबह 5 बजे तक मेंटीनेंस में रहेगा.

बैंक ने ई-मेल कर दी जानकारी
बैंक की तरफ से बताया गया कि एटीएम से जुड़ा यह मेंटीनेंस 14 जून को होगा. बैंक की तरफ से कष्ट के लिए खेद प्रकट किया गया है. आपको बता दें कि बैंकों की तरफ से समय-समय पर सॉफ्टवेयर को अपडेट किया जाता है, ऐसे में कुछ समय के लिए बैंक के संबंधित एटीएम काम नहीं करते. इस बारे में बैंक की तरफ से ग्राहकों ई-मेल और मैसेज के जरिए बताया गया है.

एचडीएफसी बैंक, HDFC Bank, HDFC debit Card holder, Important alert for HDFC, maintenance system

इससे पहले पिछले दिनों HDFC बैंक ने म्‍युचुअल फंड (LAMF) के बदले डिजिटल लोन देने की शुरुआत की थी. इस सुविधा के जरिये बैंक के कस्‍टमर 3 स्‍टेप में ऑनलाइन इसका लाभ उठा सकते हैं. यह सुविधा कुछ खास कस्टमर्स के लिए ही है. जिन निवेशकों के पास म्‍युचुअल फंड की स्‍कीम्‍स हैं, जिनका रजिस्‍ट्रार CAMS है, सिर्फ वह इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. यह सुविधा उन्हीं कस्‍टमर्स को भी मिलेगी जिनकी अभी तक कोई क्रेडिट हिस्‍ट्री नहीं है.

निवेशक बैंक की साइट के माध्‍यम से CAMS की वेबसाइट पर जाकर फंड को सिलेक्‍ट करना है. इसके बाद टर्म और कंडीशन टैप पर क्लिक करना होगा. आखिर में एक वन टाइम पासवर्ड जेनरेट करना होगा, जिसके बाद यह प्रोसेस पूरा हो जाएगा. इसके बाद आपको ओवरड्राफ्ट लिमिट मिल जाएगी. यह ओवरड्राफ्ट लिमिट म्‍युचुअल फंड में निवेश के हिसाब से मिलेगी. बाद में आप इस लिमिट के अंदर पैसा जब चाहें ले सकते हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close