न्‍यू फरक्‍का एक्‍सप्रेस हादसा : हादसे की जगह पर कचरे की तरह बिखरे दिखे डिब्बों के पुर्जे
Advertisement
trendingNow1456146

न्‍यू फरक्‍का एक्‍सप्रेस हादसा : हादसे की जगह पर कचरे की तरह बिखरे दिखे डिब्बों के पुर्जे

मालदा टाउन से दिल्ली की ओर आने वाली फरक्का एक्सप्रेस रायबरेली में हरचंद पुर रेलवे स्टेशन के करीब हादसे का शिकार हुई. इंजन समेत 06 डिब्बे पटरी से उतरे. 05 यात्रियों की मौत और 50 से अधिक के घायल होने की आशंका जताई जा रही है.

उत्तर प्रदेश में रायबरेली के करीब फरक्का एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : मालदा टाउन से दिल्ली की ओर आने वाली फरक्का एक्सप्रेस रायबरेली में हरचंद पुर रेलवे स्टेशन के करीब हादसे का शिकार हुई. इंजन समेत 06 डिब्बे पटरी से उतरे. 05 यात्रियों की मौत और 50 से अधिक के घायल होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. रेलवे ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. यह हादसा उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में हुआ है. उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्ववेश चौबे विशेष रेलगाड़ी से उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 8.30 बजे घटनास्थल के लिए रवाना होंगे. वहीं लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक मौके पर पहुंच चुके हैं. हादसे के बाद पटरी के आपास रेलगाड़ी के डिब्बों के पुर्जे आसपास कचरे की तरह बिखरे दिखाई दिए.

  1. मालदा टाउन से दिल्ली के बीच चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस बुधवार को हादसे का शिकार हो गई
  2. ये रेलगाड़ी उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में रायबरेली के करीब हादसे का शिकार हुई है
  3. इस हादसे के बाद उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विशेष ट्रेन से मौके के लिए रवाना हुए

हादसा इतना भयानक की दो टुकड़ों में बंट गए स्लीपर
रेल की पटरियों को स्लीपर आपस में बांध कर रखते हैं. लेकिन फरक्का एक्सप्रेस रेल हादसे में हादसा इतना भयानक था कि रेलगाड़ी के पटरी से उतरते ही स्पीपर दो टुकड़ों में बंट गए और पटरियां फैल गईं. वहीं अचानक से डिब्बों के पटरी से उतरने से डिब्बे आपस में लड़ गए. इस हादसें में डिब्बों के पुर्जे कचरे की तरह पटरियों के आसपास यहां वहां फैल गए. डिब्बेे के पहिए जहां पटरी पर पड़े थे वहीं अन्य पुर्जे डिब्बों से दूर तक फैले थे.

ये भी पढ़ें : PICS: रायबरेली के करीब फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 5 लोगों की मौत

मौके पर भेजी गई डॉक्टरों की टीम
रेल हादसे में यात्रियों को चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध करानो के लिए रायबरेली से डॉक्टरों की टीम को सड़के के जरिए रवाना कर दिया गया है. वहीं रेलवे ने अब तक 04 यात्रियों की मौत की पुष्टि कर दी दी है. इस रेलगाड़ी में चल रहे दोनों लोको पायलट लखनऊ मंडल के थे. मौके पर राहत बचाव के लिए टीम पहुंच चुकी है.

 

 

Trending news