रेलवे ने दिवाली पर घर जाने वालों के लिए घोषित की विशेष रेलगाड़ी, लखनऊ व पूरब जाने वालों को मिलेगी राहत
Advertisement

रेलवे ने दिवाली पर घर जाने वालों के लिए घोषित की विशेष रेलगाड़ी, लखनऊ व पूरब जाने वालों को मिलेगी राहत

रेलवे ने दिवाली पर घर जाने वाले लागों की मांग को ध्यान में रखते हुए विशेष रेलगाड़ियों की घोषणा की है.

भारतीय रेलवे ने दिवाली के लिए विशेष रेलगाड़ियों की घोषणा की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : रेलवे ने दिवाली पर घर जाने वाले लागों की मांग को ध्यान में रखते हुए विशेष रेलगाड़ियों की घोषणा की है. हर साल दिल्ली से लखनऊ और आसपास के इलाकों में जाने के लिए यात्रियों की मांग काफी अधिक रहती है. ऐसे में रेलवे ने लखनऊ के लिए दो रेलगाड़ियों की घोषणा की है. इनमें से एक रेलगाड़ी आनंद विहार रेलवे स्टेशन से व एक गाड़ी हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलायी जाएगी. मंगलवार से इन रेलगाड़ियों में टिकटों की बुकिंग हो सकेगी.

  1. भारतीय रेलवे ने दिवाली के लिए विशेष रेलगाड़ियों की घोषणा की
  2. लखनऊ जाने वालों के लिए घोषित की गई दो विशेष रेलगाड़ियां
  3. दोनों रेलगाड़ियां सप्ताहिक तौर पर चलायी जाएंगी
     

ये हैं गाड़ियों के बारे में पूरी जानकारी ...

हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से लखनऊ के लिए विशेष रेलगाड़ी
दिवाली पर लखनऊ जाने वाले यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने लखनऊ हजरत निजामुद्दन रेलवे स्टेशन से लखनऊ के लिए विशेष ट्रेन की घोषणा की है. यह गाड़ी सप्ताह में एक दिन चलायी जाएगी. यह गाड़ी कुल 10 फेरे लगाएगी. इस रेलगाड़ी को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर प्रत्येक सोमवार को 15 अक्तूबर से 12 नवम्बर के बीच चलाया जाएगा. वहीं लखनऊ से यह रेलगाड़ी हर गुरुवार को 18 अक्तूबर से 15 नवम्बर के बीच चलाई जाएगी. इस रेलगाड़ी में 1 फस्ट एसी, 02 सेकेंड के अलावा 3 एसी डिब्बे लगाए गए हैं. रास्ते में यह रेलगाड़ी गाजियाबाद, मुरादाबाद और बरेली रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

ये भी पढ़ें : रेलवे एक और हाईटेक-हाईस्पीड गाड़ी की तैयारी में, यात्री 2020 में कर सकेंगे यात्रा

आनंद विहार रेलवे स्टेशन से लखनऊ के लिए विशेष रेलगाड़ी
दिवाली पर मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने आनंद विहार से भी लखनऊ के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. यह रेलगाड़ी 17 अक्तूबर से 14 नवम्बर के बीच आनंद विहार रेलवे स्टेशन से प्रत्येक बुधवार को चलायी जाएगी. वहीं लखनऊ से यह रेलगाड़ी 16 अक्तूबर से 13 नवम्बर के बीच चलेगी. यह रेलगाड़ी रास्ते में गाजियाबाद, बरेली व मुरादाबाद रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

 

 

Trending news