नवरात्रि में आसान होंगे श्रीमाता वैष्णों देवी के दर्शन, रेलवे ने की ये घोषणा
Advertisement
trendingNow1452722

नवरात्रि में आसान होंगे श्रीमाता वैष्णों देवी के दर्शन, रेलवे ने की ये घोषणा

 नवरात्रि पर बड़ी संख्या में लोग श्री माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए जाते हैं. ऐसे में रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा रेलवे स्टेशन के लिए दो रेलगाड़ियां चलाने की घोषणा की है.

रेलवे ने श्री माता वैष्णों देवी कटरा रेलवे स्टेशन के लिए विशेष ट्रेनें घोषित कीं  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : नवरात्रि पर बड़ी संख्या में लोग श्री माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए जाते हैं. ऐसे में रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा रेलवे स्टेशन के लिए दो रेलगाड़ियां चलाने की घोषणा की है. इन रेलगाड़ियों में अगले सप्ताह से टिकट बुक किए जा सकेंगे.

  1. रेलवे ने श्री माता वैष्णों देवी कटरा रेलवे स्टेशन के लिए विशेष ट्रेनें घोषित कीं
  2. रेलवे ने दो गाड़ियां घोषित की हैं, ये रेलगाड़ियां नवरात्रि के करीब चलायी जाएंगी
  3. अगले सप्ताह से इन विशेष रेलगाड़ियों में टिकटों की बुकिंग करायी जा सकती है
     

ये है इन रेलगाडियों की जानकारी .....

आनंद विहार से श्रीमता वैष्णों देवी कटरा के बीच चलेगी विशेष ट्रेन
रेलवे ने मांग को ध्यान में रखते हुए आनंद विहार रेलवे स्टेशन से श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह गाड़ी सप्ताह में दो दिन चलेगी और कुल 20 फेरे लगाएगी. आनंद विहार रेलवे स्टेशन से ये गाड़ी प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को 15 अक्तूबर से 15 नवम्बर के बीच चलायी जाएगी. वहीं श्रीमाता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन से यह गाड़ी 16 अक्तूबर से 16 नवम्बर के बीच हर मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी.  रास्ते में यह रेलगाड़ी गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधरी, अम्बाला कैंट, लुधियाना, जलंधर कैंट, पठानकेाट, जम्मू तवी और उधमपुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

ये भी पढ़ें : रेलवे एक और हाईटेक-हाईस्पीड गाड़ी की तैयारी में, यात्री 2020 में कर सकेंगे यात्रा

श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा से वाराणसी के बीच चलेगी विशेष सप्ताहिक ट्रेन
रेलवे ने श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा से वाराणसी के बीच विशेष साप्ताहिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. ये रेलगाड़ी वाराणसी से 23 अक्तूबर से 20 नवम्बर के बीच प्रत्येक मंगलवार को श्री माता वैष्णो देवी रवाना होगी. वहीं श्री माता वैष्णों देवी कटरा से यह रेलगाड़ी 18 अक्तूबर से 18 नवम्बर के बीच प्रत्येक रविवार को चलेगी. यह रेलगाड़ी पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन होते हुए गुजरेगी. रास्ते में यह रेलगाड़ी उधमपुर, जम्मू तवी, पठानकोट कैंट, जलंधर कैंट, लुधियाना, अम्बाला कैंट, पानीपत, पुरानी दिल्ली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली एवं सुल्तापुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

 

Trending news