जेटली बोले- सरकार निर्यात क्षेत्र की मदद के लिए पहल करेगी
Advertisement

जेटली बोले- सरकार निर्यात क्षेत्र की मदद के लिए पहल करेगी

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि निर्यात बढ़ाने के लिए निर्यातकों को और समर्थन दिया जाएगा। जेटली ने 2016-17 के आम बजट के भाषण में कहा कि शुल्क वापसी योजना को बढ़ाया और उसे विस्तार दिया गया है ताकि इसमें ज्यादा उत्पाद तथा ज्यादा देश शामिल किए जा सकें। सरकार निर्यात क्षेत्र को मदद करने के लिए पहल करना जारी रखेगी। योजना के तहत सरकार ने निर्यात उत्पादों के लिए आयात लागत पर शुल्क रिफंड करेगी।

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि निर्यात बढ़ाने के लिए निर्यातकों को और समर्थन दिया जाएगा। जेटली ने 2016-17 के आम बजट के भाषण में कहा कि शुल्क वापसी योजना को बढ़ाया और उसे विस्तार दिया गया है ताकि इसमें ज्यादा उत्पाद तथा ज्यादा देश शामिल किए जा सकें। सरकार निर्यात क्षेत्र को मदद करने के लिए पहल करना जारी रखेगी। योजना के तहत सरकार ने निर्यात उत्पादों के लिए आयात लागत पर शुल्क रिफंड करेगी।

निर्यात लगातार 14वें महीने जनवरी माह में 13.6 प्रतिशत घटकर 21 अरब डालर रह गया। ऐसा पेट्रोलियम और इंजीनियरिंग उत्पादों के निर्यात में गिरावट के मद्देनजर हुआ हालांकि व्यापार घाटे में सुधार हुआ है। पिछले महीने आयात 11 प्रतिशत घटकर 28.71 अरब डालर रह गया था जिससे व्यापार घाटा 7.63 अरब डालर रह गया जो पिछले 11 महीनों का न्यूनतम स्तर था पिछले साल फरवरी में व्यापार घाटा 6.85 अरब डालर था।

Trending news