Onion Price: प्याज की हो रही नीलामी, व्यापारियों ने वापस ली हड़ताल, ये है कीमत
Advertisement

Onion Price: प्याज की हो रही नीलामी, व्यापारियों ने वापस ली हड़ताल, ये है कीमत

Onion Rate: प्याज को लेकर नया अपडेट सामने आया है. हाल ही में कारोबारियों के जरिए प्याज को लेकर हड़ताल की जा रही थी. हालांकि अब इस हड़ताल को रोक दिया गया है. ऐसे में आइए जानते हैं प्याज को लेकर अहम अपडेट...

Onion Price: प्याज की हो रही नीलामी, व्यापारियों ने वापस ली हड़ताल, ये है कीमत

Onion Rate: देश में अक्सर प्याज और टमाटर को लेकर काफी चर्चाएं देखने को मिलती है. वहीं हाल के महीनों में ही देश में टमाटर की कीमतों में उछाल देखने को मिला था और टमाटर की कीमतें काफी ज्यादा चली गई थीं. वहीं अब प्याज की कीमतों को लेकर नए अपडेट सामने आ रहे हैं. हाल ही में प्याज की कीमतों को लेकर कारोबारियों की ओर से हड़ताल भी की गई थी. जिसे अब वापस ले लिया गया है. इसके बाद अब प्याद की नीलामी बी शुरू हो गई है. ऐसे में आइए जानते हैं कि प्याज को लेकर नया अपडेट क्या है.

प्याज की नीलामी

प्याज पर निर्यात शुल्क में वृद्धि के विरोध में व्यापारियों के जरिए निलंबित की गई प्याज की नीलामी 13 दिन बाद मंगलवार को महाराष्ट्र के नासिक जिले की करीब सभी कृषि उपज बाजार समितियों (एपीएमसी) में फिर से शुरू हुई. बाजार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एशिया की सबसे बड़ी थोक प्याज मंडी लासलगांव एपीएमसी में मंगलवार सुबह 545 गाड़ियां पहुंचीं.

प्याज की कीमतें

इसके साथ ही प्याज की कीमतों को लेकर भी अपडेट देखने को मिला है. सूत्रों ने बताया कि शुरुआती सत्र में प्याज की कीमतें न्यूनतम 1,000 रुपये प्रति क्विंटल, अधिकतम 2,541 रुपये प्रति क्विंटल और औसत 2,100 रुपये प्रति क्विंटल रहीं. प्याज व्यापारी प्याज पर निर्यात शुल्क 40 प्रतिशत तक बढ़ाने के केंद्र सरकार के हालिया कदम का विरोध कर रहे थे. वे 20 सितंबर से हड़ताल पर थे और नीलामी रोक दी थी.

हड़ताल वापस लेने का फैसला

व्यापारियों ने सोमवार को जिला संरक्षक मंत्री दादा भुसे के साथ बैठक में इस शर्त पर हड़ताल वापस लेने का फैसला किया कि सरकार एक महीने में उनकी मांगों पर फैसला करेगी. हालांकि, नंदगांव में व्यापारियों ने हड़ताल वापस नहीं ली है और वहां नीलामी निलंबित है. (इनपुट: भाषा)

 

Trending news