Online Sales: आप भी कर रहे ऑनलाइन शॉपिंग तो ऑर्डर करने से पहले जान लें ये बात, सामने आई ये बड़ी खबर
Advertisement
trendingNow11872617

Online Sales: आप भी कर रहे ऑनलाइन शॉपिंग तो ऑर्डर करने से पहले जान लें ये बात, सामने आई ये बड़ी खबर

Online Sales Update: आगामी त्योहारी सीजन के दौरान ऑनलाइन बिक्री (Online sales data) में सालाना आधार पर 18-20 प्रतिशत की वृद्धि होने के साथ ही इसके 90,000 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है. 

Online Sales: आप भी कर रहे ऑनलाइन शॉपिंग तो ऑर्डर करने से पहले जान लें ये बात, सामने आई ये बड़ी खबर

Online Shopping: इस समय ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping news) का क्रेज लोगों में काफी बढ़ता जा रहा है. त्योहारी सीजन और सेल के टाइम पर तो सभी लोग ऑनलाइन शॉपिंग(Online sales) करना ही पसंद करते हैं. आगामी त्योहारी सीजन के दौरान ऑनलाइन बिक्री (Online sales data) में सालाना आधार पर 18-20 प्रतिशत की वृद्धि होने के साथ ही इसके 90,000 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है. एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है. 

जारी हुई रिपोर्ट

बाजार अनुसंधान कंपनी रेडसीर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट्स के मुताबिक, आगामी त्योहारी सीजन संभावित रूप से मार्जिन के मामले में अब तक का सबसे सफल सीजन हो सकता है. रेडसीर ने कहा है कि हमारा अनुमान है कि भारत ईटेलिंग के 2023 त्योहारी महीने का जीएमवी करीब 90,000 करोड़ रुपये रहेगा जो पिछले साल के त्योहारी महीने की बिक्री से 18-20 प्रतिशत अधिक है.

14 करोड़ लोग इस बार करेंगे शॉपिंग

कंपनी के मुताबिक, ऑनलाइन खरीदारी करने वाले करीब 14 करोड़ लोगों के इस त्योहारी महीने के दौरान कम से कम एक बार ऑनलाइन खरीदारी करने की उम्मीद है.

त्योहारी सीजन में बढ़ेगी ई-कॉमर्स बिक्री

ऑनलाइन खरीदारों की संख्या में वृद्धि तथा तीन साल की ‘‘चुनौतीपूर्ण’’ अवधि के बाद अर्थव्यवस्था के पटरी पर लौटने से इस साल त्योहारी मौसम में ई-कॉमर्स बिक्री के बढ़ने की उम्मीद है.

5.25 लाख करोड़ का रह सकता है व्यापार

बयान के मुताबिक, 2014 में पूरे वर्ष ई-कॉमर्स का सकल व्यापारिक मूल्य (GMV) उद्योग 27,000 करोड़ रुपये था और 2023 में इसके करीब 5.25 लाख करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है.

इलेक्ट्रॉनिक सामानों की भी बढ़ेगी सेल

रेडसीर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट्स के साझेदार मृगांक गुटगुटिया ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक सामान त्योहार के समय अधिक बिकते हैं. पिछले कई वर्षों में त्योहारी बिक्री की तुलना से श्रेणी में विविधीकरण प्रवृत्ति स्पष्ट दिखती है. उन्होंने कहा है कि इसके जारी रहने से हम इस त्योहारी अवधि में फैशन, सौंदर्य व व्यक्तिगत देखभाल, घरेलू तथा सामान्य माल और अन्य गैर-इलेक्ट्रॉनिक्स श्रेणियों से जीएमवी योगदान में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं.

इनपुट - भाषा एजेंसी 

Trending news