मेहुल चोकसी का PNB स्कैम में CBI को पत्र, 'मुझसे भारत की सुरक्षा को कैसा खतरा'
Advertisement

मेहुल चोकसी का PNB स्कैम में CBI को पत्र, 'मुझसे भारत की सुरक्षा को कैसा खतरा'

पीएनबी के अरबों रुपये के घोटाले के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी ने सीबाआई को अपना जवाब भेजा है.

मेहुल चोकसी का PNB स्कैम में CBI को पत्र, 'मुझसे भारत की सुरक्षा को कैसा खतरा'

नई दिल्ली : पीएनबी के अरबों रुपये के घोटाले के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी ने सीबाआई को अपना जवाब भेजा है. मेहुल चोकसी की तरफ से भेजे गए पत्र की कॉपी ZEE NEWS के पास मौजूद है. मेहुल चोकसी ने पत्र में लिखा कि पासपोर्ट रद्द करना मेरे संवैधानिक अधिकारों का हनन है. उसने आगे लिखा कि मैं अपनी सेहत को लेकर चिंतित हूं. मेरा हार्ट का इलाज चल रहा है. अगर में गिरफ्तार हुआ तो उचित इलाज नहीं मिलेगा. उसने लिखा कि गिरफ्तारी के बाद मेरा इलाज सिर्फ सरकारी अस्पताल में होगा, हो सकता है मुझे प्राइवेट अस्पताल में नह भेजा जाए.

  1. हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने सीबीआई को पत्र लिखा
  2. पत्र में खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर कहा इलाज करा रहा
  3. चोकसी ने पूछा, मैं भारत की सुरक्षा के लिए खतरा कैसे हूं

आरोपों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जा रहा है
मेहुल चोकसी ने पत्र में लिखा है कि संविधान मुझे उचित इलाज का अधिकार देता है. उसने यह भी लिखा कि मीडिया में मेरे खिलाफ ट्रायल हो रहा है. मीडिया ट्रायल की वजह से मेरा पासपोर्ट सस्पेंड हुआ है. मेरे ऊपर लगाए गए आरोपों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जा रहा है. राजनीतिक पार्टियां फायदे के लिए इस मुद्दे को उठा रही हैं. प्रक्रिया पूरी किए बिना ही मेरा पासपोर्ट सस्पेंड किया गया है. उसने पत्र में यह भी लिखा कि मेरे परिवार को भी परेशान किया जा रहा है और लगातार धमकियां दी जा रही हैं.

बचाव में दिखाने के लिए कुछ भी नहीं
मेहुल चोकसी ने पत्र में लिखा कि मेरे पास अपने बचाव के लिए दिखाने को कुछ भी नहीं है. उसने लिखा कि इलाज होने के कारण मैं अभी चार से छह हफ्ते तक नहीं आ सकता. मेहुल ने सीबीआई से यह भी पूछा है कि किस आरोप में मेरा पासपोर्ट रद्द किया है. मुझसे भारत की सुरक्षा को कैसा खतरा है. उसने लिखा कि इस बारे में मैंने आरपीओ मुंबई से जानकारी भी लेनी चाही लेकिन कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया गया. उसने यह भी लिखा कि मैं सीबीआई और ईडी से पूछना चाहता हूं कि मैं भारत की सुरक्षा के लिए खतरा कैसे हूं और मेरा पासपोर्ट क्‍यों निलंबित किया गया है.

मेहुल चोकसी की तरफ से सीबीआई को भेजा गया पत्र

Mehul Cbi Reply by Abhishek Kumar on Scribd

इससे पहले पीएनबी घोटाले में बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी किया है. यह नोटिस ईडी को नीरव मोदी की याचिका के आधार पर जारी किया गया है. अदालत ने ईडी को मामले से जुड़े सभी दस्तावेज पेश करने के लिए कहा है. दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई अब 19 मार्च 2018 को दोपहर 2.15 बजे होगी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों नीरव मोदी ने सीबीआई को ई-मेल किया है, इसमें नीरव ने लिखा कि उसका विदेश में भी बिजनेस है, इसलिए उसके लिए जांच में सहयोग कर पाना मुमकिन नहीं है. सीबीआई ने आधिकारिक ई-मेल से नीरव मोदी को एक मेल किया था, इसमें जांच एजेंसी ने इनवेस्टीगेशन में सहयोग करने के बारे में लिखा था. इसके बाद नीरव मोदी ने जांच में सहयोग करने के लिए असमर्थता जताई थी.

इससे पहले भी पीएनबी ने एक ई-मेल के माध्यम से नीरव मोदी से बातचीत की थी. पीएनबी ने नीरव मोदी से बकाया भुगतान के लिए मौका देते हुए कहा था कि आप अच्छी स्कीम के साथ आओ और बकाए का भुगतान करो. बैंक की तरफ से जारी किए गए ई-मेल में लिखा था कि आप एक पुख्ता और लागू की जा सकने वाली योजना के साथ आए. ये बातें बैंक की तरफ से उस ई-मेल के जवाब में कही गई थी जो नीरव मोदी की तरफ से घोटाला उजागर होने के बाद आया था.

Trending news