PNB दे रहा है सस्ता घर और दुकान खरीदने का मौका, केवल आज ही होगी नीलामी
Advertisement
trendingNow1866007

PNB दे रहा है सस्ता घर और दुकान खरीदने का मौका, केवल आज ही होगी नीलामी

 अगर आप सस्ते घर (Low Costing Home) या फिर दुकान (Shop) की तलाश कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए बेहद खास है. पीएनबी (PNB) आज उन संपत्ति की नीलामी कर रहा है जिन्हें ग्राहकों ने गिरवी रखकर लोन लिया था लेकिन किसी वजह से छुड़ा नहीं पाए. ऐसी संपत्ति को बैंक नीलाम (Auction) करके अपनी रकम वापस लेता है.

सस्ता घर और दुकान खरीदने का गोल्डन चांस

दिल्ली: अपने आशियाने की चाहत किसकी नहीं होती लेकिन महंगाई के इस दौर में हर आदमी हिम्मत नहीं कर पाता. बजट के चलते अगर आप भी अब तक घर नहीं ले पाए हैं तो आज का दिन आपके लिए काफी अहम साबित हो सकता है. पंजाब नेशनल बैंक आज गिरवी रखी हुई संपत्तियों को नीलाम करने जा रहा है. पीएनबी के इस स्पेशल ऑफर का फायदा केवल आज ही उठाया जा सकता है.


  1. सस्ता घर खरीदने का सुनहरा मौका
  2. पीएनबी आज करेगा नीलामी
  3. डिफॉल्टर लोगों की संपत्ति की नीलामी

गिरवी रखी संपत्तियों की नीलामी आज

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि 15 मार्च यानी कि आज डिफॉल्टर लोगों की संपत्ति की नीलामी की जाएगी. संपत्ति की लिस्ट में 6,350 रेजिडेंसियल, 1,691 कमर्शियल, 922 इंडस्ट्रीयल और 14 एग्रीकल्चरल प्रॉपर्टी हैं. इस लिस्ट में उन संपत्तियों को शामिल किया गया है जिन्हें गिरवी रखकर लोन लिया गया था लेकिन समय रहते कर्ज को चुकाया नहीं गया.

नीलामी में हिस्सा लेने का तरीका

पीएनबी की स्पेशल नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.  पोर्टल ibapi.in पर रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. इसके अलावा बैंक में जाकर भी नीलामी और नीलाम होने जा रही प्रॉपर्टी के बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है. नीलामी में भाग लेने के लिए बैंक में KYC की प्रक्रिया पूरी करनी होगी. ई-नीलामी में भाग लेने के लिए लोगों को अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट यानी EMD जमा करानी होगी. EMD के अलावा डिजिटल सिग्नेचर भी जरूरी होगा. 

ये भी पढ़ें: AC की ठंडी हवा के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, गर्मी शुरू होते ही कंपनियां बढ़ाएंगी 7-8 परसेंट तक दाम

केनरा बैंक भी कर रहा है नीलामी

केनरा बैंक पूरे भारत में 2000 से भी ज्यादा संपत्तियों की ई-नीलामी करने जा रहा है. Canara Bank का मेगा ई-ऑक्शन 16 और 26 मार्च को होगा. बैंक के मुताबिक, संपत्तियों की ज्यादा जानकारी के लिए केनरा बैंक की कॉरपोरेट वेबसाइट https://canarabank.com पर विजिट किया जा सकता है जहां टेंडर और बिक्री सूचना की जानकारी मिल जाएगी. इसके अलावा नीलामी सेवा पार्टनर से भी संपर्क किया जा सकता है.

VIDEO

Trending news