कनाट प्लेस में वाईफाई प्रयोग सफल: टाटा डोकोमो
Advertisement
trendingNow1240899

कनाट प्लेस में वाईफाई प्रयोग सफल: टाटा डोकोमो

राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख कारोबारी स्थल कनाट प्लेस में वाई फाई सेवा को लोगों ने हाथों हाथ लिया है। टाटा डोकोमो ने यह दावा करते हुए कहा है कि वाई फाई सेवाओं के प्रति लोगों के उत्साह को देखते हुए वह कई अन्य स्थानों पर भी इस तरह की सेवा शुरू करने की योजना बना रही है।

कनाट प्लेस में वाईफाई प्रयोग सफल: टाटा डोकोमो

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख कारोबारी स्थल कनाट प्लेस में वाई फाई सेवा को लोगों ने हाथों हाथ लिया है। टाटा डोकोमो ने यह दावा करते हुए कहा है कि वाई फाई सेवाओं के प्रति लोगों के उत्साह को देखते हुए वह कई अन्य स्थानों पर भी इस तरह की सेवा शुरू करने की योजना बना रही है।

टाटा डोकोमो ने एनडीएमसी के साथ मिलकर कनाट प्लेस को वाईफाई जोन में बदला है। दो सप्ताह पहले ही यह सेवा शुरू की गई। यहां स्मार्टफोन, टैबलेट व लैपटाप आदि पर वाईफाई के जरिए इंटरनेट एक्सेस किया जा सकता है। टाटा डोकोमो टाटा टेलीसर्विसेज का ब्रांड है।

टाटा डोकोमो के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अविनाश गैब्रियल ने कहा, ‘कनाट प्लेस में वाईफाई सेवा को लोगों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। यहां खरीदारी तथा दूसरे काम से आने वाले लोग इस सेवा का इस्तेमाल कर रहे हैं। युवा सोशल वर्किंग में इसका ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऑप्टिकल फाइबर आधारित होने के कारण स्पीड आदि के लिहाज से इस सेवा की गुणवत्ता बेहतर रहती है।

गैब्रियल ने कहा कि कनाट प्लेस में वाईफाई सेवा के प्रति लोगों के उत्साह को देखते हुए कंपनी ऐसे कुछ अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी इसे शुरू करने पर विचार रही है। हालांकि, उन्होंने इन स्थानों के बारे में जानकारी नहीं दी। कंपनी फिलहाल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3, घरेलू टर्मिनल सहित देश के शीर्ष 10 में से आठ हवाईअड्डों तथा कई अन्य व्यावसायिक स्थलों पर यह सेवा पहले से ही उपलब्ध करा रही है।

 

 

Trending news