Kotak Bank में हुआ बड़ा बदलाव, Uday Kotak ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानें अब कौन संभालेगा कमान?
Advertisement
trendingNow11852467

Kotak Bank में हुआ बड़ा बदलाव, Uday Kotak ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानें अब कौन संभालेगा कमान?

Kotak Mahindra Bank: आज बोर्ड की अहम बैठक हुई, जिसमें उदय कोटक ने बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड CEO (kotak mahindra bank CEO) पद से इस्तीफा दे दिया है.

Kotak Bank में हुआ बड़ा बदलाव, Uday Kotak ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानें अब कौन संभालेगा कमान?

Uday Kotak Resigns: कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के बोर्ड में शनिवार को बड़ी हलचल देखने को मिली है. आज बोर्ड की अहम बैठक हुई, जिसमें उदय कोटक ने बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड CEO (kotak mahindra bank CEO) पद से इस्तीफा दे दिया है. बैंक ने शनिवार को यह जानकारी दी है. यह 1 सितंबर 2023 से लागू हो चुका है. फिलहाल अब वह कोटक महिंद्रा बैंक के नॉन-एग्जीक्यूटिव  डायरेक्टर बन गए हैं. 

दीपक गुप्ता बनाए गए नए सीईओ

बैंक ने साथ ही यह भी बताया है कि संयुक्त प्रबंध निदेशक दीपक गुप्ता 31 दिसंबर तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) की जिम्मेदारी निभाएंगे.

शेयर बाजार को दी जानकारी

शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, 'बैंक की आज हुई बोर्ड बैठक में उदय कोटक के इस्तीफे पर विचार किया गया और वह एक सितंबर 2023 से बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ नहीं रहे. वह अब बैंक के गैर-कार्यकारी निदेशक बन गए हैं.'

31 दिसंबर तक सीईओ रहेंगे दीपक गुप्ता

अंतरिम व्यवस्था के तहत गुप्ता 31 दिसंबर, 2023 तक प्रबंध निदेशक और सीईओ की भूमिका निभाएंगे. इसके लिए आरबीआई की मंजूरी ली जानी है. बता दें फिलहाल बैंक ने कोटक के इस्तीफे की वजह नहीं बताई.

अपनी मर्जी से दिया है इस्तीफा

आपको बता दें उदय कोटक ने अपने इस्तीफे के बारे में पहले ही जानकारी दे दी थी. अपने इस्तीफे के बाद में उदय कोटक ने ट्विटर के जरिए इस बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा है कि मेरे सक्सेसर यानी उत्तराधिकार का चयन मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण रहा है, क्योंकि बैंक के चेयरमैन, मैं और ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर को इस साल के अंत तक अपने पद से इस्तीफा देना जरूरी है. मैंने स्वेच्छा से बैंक के CEO पद से इस्तीफा दिया है.

लंबे समय से बैंक को कर रहे थे लीड

आपको बता दें उदय कोटक लंबे समय से बैंक को लीड कर रहे हैं. कोटक महिंद्रा बैंक की शुरुआत साल 1985 में हुई थी. उस समय इसकी शुरुआत गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के रूप में हुई थी. इसके बाद में साल 2003 में यह एक कॉमर्शियल बैंक बन गया. इसके बाद में साल 1985 से उदय कोटक इसको लीड कर रहे हैं.

Trending news