अक्षय तृतीया पर सोने की बिक्री 30 फ़ीसद बढ़ने की उम्मीद
Advertisement

अक्षय तृतीया पर सोने की बिक्री 30 फ़ीसद बढ़ने की उम्मीद

आभूषण विक्रेताओं को अक्षय तृतीया पर्व पर सोने की बिक्री 30 प्रतिशत तक की वृद्धि की उम्मीद है. अक्षय तृतीया इस बार 28 अप्रैल को है और इस पर्व पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है.

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आभूषण विक्रेताओं को अक्षय तृतीया पर्व पर सोने की बिक्री 30 प्रतिशत तक की वृद्धि की उम्मीद है. अक्षय तृतीया इस बार 28 अप्रैल को है और इस पर्व पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है.

अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण व्यापार महासंघ के अध्यक्ष नितिन खंडेलवाल ने बताया, हमें पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार अक्षय तृतीया की बिक्री में 20 से 30 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है. आने वाले दिनों में सोने की दरें और मजबूत होने की उम्मीद है.

उद्योग संगठन वर्ल्ड गोल्ड कौंसिल के में प्रबंध निदेशक सोमासुन्दरम पीआर ने कहा कि अक्षय तृतीया का पर्व उपभोक्ताओं की धारणा का संकेत देता हैं. उन्होंने कहा, सोने की कीमतें उतनी नहीं बढ़ीं जितनी कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बढ़ी है जिसका कारण है कि रुपये की धारणा मजबूत हुई है. लोगों को सोने में निवेश करने का यह बेहतर मौका दिख रहा है.

उन्होंने कहा कि हालांकि वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) तथा नकदी खरीद को लेकर चिंता अभी भी बनी हुई है. पीएन गाडगिल ज्वैलर्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा कि बिक्री 30 प्रतिशत अधिक होने की संभावना है

Trending news