कोरोना पॉजिटिव होने पर मिलेगा पैसा? जल्द आने वाली है आपके लिए ये नई स्कीम
Advertisement
trendingNow1699797

कोरोना पॉजिटिव होने पर मिलेगा पैसा? जल्द आने वाली है आपके लिए ये नई स्कीम

ग्राहकों को 50 हजार से लेकर 5 लाख तक सम-इंश्योर्ड का प्रोडक्ट मिल सकता है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 दिन वेटिंग पीरियड का नियम लागू हो सकता है.

कोरोना पॉजिटिव होने पर मिलेगा पैसा? जल्द आने वाली है आपके लिए ये नई स्कीम

नई दिल्ली: ऐसे वक्त जब हर कोई कोरोना वायरस से बचाव के तरीके अपना रहा है. एक नायाब स्कीम आपके लिए आने वाली है. इसके तहत अगर आप कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए तो बीमा कंपनी आपको पैसा देगी. जल्द इस पर एक नई बीमा स्कीम बाजार में आ सकती है.

  1. कोविड इंश्योरेंस जल्द होगा लॉन्च
  2. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर बीमा कंपनी देगी पैसा
  3. 30 जून से पहले आ सकती है स्कीम

जल्द बाजार में आएगा कोविड इंश्योरेंस
इंश्योरेंस रेगुलेटर IRDAI ने सभी बीमा कंपनियों को कोरोना से जुड़ा फिक्सड बेनिफिट कोविड इंश्योरेंस (COVID Insurance) भी लॉन्च करने को कहा हैं. सभी कंपनियों को 30 जून तक इस बीमा स्कीम को शुरू करने को कहा है. इस प्रोडक्ट के मुताबिक किसी को भी कोविड पॉजिटिव होने पर एक निश्चित राशि इंश्योरेंस कंपनियों के द्वारा दी जाएगी. 

ये होगी बीमा की प्रीमियम राशि
मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि भले IRDAI ने कोरोना संक्रमण के लिए बीमा स्कीम बाजार में उतारने का निर्देश दिया हो. लेकिन इस बीमा के लिए प्रीमियम तय करने का फैसला कंपनियों पर छोड़ दिया गया है. जानकारों कहना है कि ग्राहकों को 50 हजार से लेकर 5 लाख तक सम-इंश्योर्ड का प्रोडक्ट मिल सकता है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 दिन वेटिंग पीरियड का नियम लागू हो सकता है.

ये भी पढ़ें: SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना किसी कागज के मिनटों में होगा काम

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच इंश्योरेंस कंपनियों ने मौजूदा हेल्थ बीमा पर पहले ही 20 फीसदी प्रीमियम राशि बढ़ा दी है. टर्म इंश्योरेंस मामले में भी कंपनियों ने प्रीमियम राशि में बढ़ोतरी की है. इंश्योरेंस कंपनी ये मानकर चलती है कि सालाना 10,000 बीमा करवाने वाले लोगों में से मात्र 3 लोगों की ही किसी वजह से मौत होती है. लेकिन पिछले बीते महीनों में ये औसत बदल गया है. ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने से बीमा कंपनियों पर जबरदस्त बोझ बढ़ा है.

 

Trending news