upsc.gov.in, UPSC Result 2023: यूपीएससी प्रीलिम्स 2023 का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow11734484

upsc.gov.in, UPSC Result 2023: यूपीएससी प्रीलिम्स 2023 का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

Union Public Service Commission: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 के नंबरों, कट-ऑफ मार्क्स और आंसर की के अपडेट के लिए नियमित रूप से आयोग की वेबसाइट देखें.

upsc.gov.in, UPSC Result 2023: यूपीएससी प्रीलिम्स 2023 का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

UPSC Prelims Result 2023 Announced: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. प्रारंभिक परीक्षा 28 मई, 2023 को आयोजित की गई थी और परिणाम एक पीडीएफ फाइल में प्रकाशित किया गया है, जिसमें सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 के लिए योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए हैं.

यह ध्यान रखना जरूरी है कि इन कैंडिडेट्स की उम्मीदवारी प्रोविजनल है, और परीक्षा नियमों के अनुसार, उन्हें सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 के लिए डिटेल आवेदन पत्र-I (DAF-I) के माध्यम से फिर से आवेदन करना होगा. आयोग अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर डीएएफ-I भरने और जमा करने के लिए जरूरी निर्देश प्रदान करेगा.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 के नंबरों, कट-ऑफ मार्क्स और आंसर की के अपडेट के लिए नियमित रूप से आयोग की वेबसाइट देखें. हालांकि, ये डिटेल सिविल सेवा की पूरी प्रक्रिया के बाद ही उपलब्ध कराए जाएंगे. फाइनल रिजल्ट की घोषणा समेत परीक्षा 2023 पूरी हो गई है.

एग्जाम रिजल्ट के संबंध में किसी भी सवाल का समाधान करने या स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए, संघ लोक सेवा आयोग ने नई दिल्ली के शाहजहां रोड, धौलपुर हाउस में अपने परिसर में एक सुविधा काउंटर स्थापित किया है. उम्मीदवार व्यक्तिगत रूप से काउंटर पर जा सकते हैं या काम के घंटों के दौरान दिए गए टेलीफोन नंबरों के माध्यम से उनसे संपर्क कर सकते हैं.

UPSC CSE Prelims Result 2023: ऐसे करें डाउनलोड

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं होमपेज पर आ रहे सिविल सर्विस एग्‍जाम रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें.

  • क्लिक करते ही रिजल्‍ट की pdf फाइल स्क्रीन पर खुल जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें. 

  • इस लिस्ट में अगले राउंड के लिए क्वलिफाई करने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट दी गई हैं.

  • रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक कॉपी अपने पास रख लें.

Trending news