UPSSSC ने ग्रुप सी के 3446 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जानें एलिजिबिलिटी और कैसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12233010

UPSSSC ने ग्रुप सी के 3446 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जानें एलिजिबिलिटी और कैसे करें अप्लाई

UPSSSC Group C Recruitment 2024: यूपीएसएसएससी ने टेक्निकल असिस्टेंट ग्रुप सी पदों पर बंपर भर्ती निकाली है, जिसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई है. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

UPSSSC ने ग्रुप सी के 3446 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जानें एलिजिबिलिटी और कैसे करें अप्लाई

UPSSSC Technical Assistant Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन समिति (UPSSSC) ने राज्य भर में 3,446 टेक्निकल असिस्टेंट ग्रुप सी पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsss.gov.in के माध्यम से अपने आवेदन जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. रजिस्ट्रेशन विंडो 31 मई तक खुली रहेगी.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन निर्धारित तारीख तक जमा कर दें, क्योंकि उसके बाद कोई भी फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. विशेष रूप से, आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि गलत तरीके से भरे गए फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा. हालांकि, उम्मीदवारों के पास एप्लिकेशन फॉर्म में किसी भी गलती को सुधारने का मौका 7 जून तक रहेगी. इसके अलावा, एप्लिकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी 7 जून है.

UPSSSC Group C Recruitment 2024: एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास सरकार द्वारा अनुमोदित संस्थान या विश्वविद्यालय से एग्रिकल्चर में बी.एससी./बी.ई./बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई तक 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

UPSSSC Group C Recruitment 2024: ऐसे भरें एप्लिकेशन फॉर्म

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू करने के लिए, इच्छुक उम्मीदवारों को इन आसान स्टेप्स को फॉलो करना चाहिए:

स्टेप 1: सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिए गए "यूपीएसएसएससी भर्ती 2024" के लिए निर्दिष्ट लिंक ढूंढें और उस पर क्लिक करें.

स्टेप 3: यहां आप आवश्यक डिटेल के साथ अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करें और लॉगिन क्रेडेशियल के जरिए एप्लिकेशन फॉर्म भरना शुरू करें.

स्टेप 4: इसके बाद आप निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन शुल्क जमा करें.

स्टेप 5: अब आप निर्दिष्ट दिशानिर्देशों के अनुसार आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फॉर्म को सबमिट करें.

स्टेप 6: आप भविष्य के लिए अपने एप्लिकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पाल रख लें.

UPSSSC Group C Recruitment 2024: सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2023 में उनके अंकों और भर्ती प्राधिकरण द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. इसलिए, केवल वे आवेदक जो प्रारंभिक पीईटी 2023 परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और जिन्हें आयोग द्वारा स्कोरकार्ड (मान्य संख्यात्मक स्कोर के साथ) जारी किया गया है, वे इस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन करने के पात्र हैं. जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा 2023 में एक्चुअल स्कोर या नॉर्मलाइज्ड स्कोर के संदर्भ में जीरो या नेगेटिव मार्क्स प्राप्त किए हैं, उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया जाएगा.

लिखित परीक्षा पूरे राज्य में कई परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन आयोजित की जाएगी. इसमें 100 प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न का वेटेज 1 अंक होगा. प्रश्न पत्र पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 02 घंटे का समय आवंटित किया जाएगा, जो तीन भागों में विभाजित होगा.

Trending news