Rahul Akhilesh News: नवमी पर राम का नाम लेकर भाजपा को सुना गए अखिलेश यादव और राहुल गांधी
Advertisement

Rahul Akhilesh News: नवमी पर राम का नाम लेकर भाजपा को सुना गए अखिलेश यादव और राहुल गांधी

Ram Navami: देशभर में आज राम नवमी का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे में सुबह-सुबह गाजियाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस (Ghaziabad Joint Press Conference) कर राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने राम का नाम लेकर भाजपा पर निशाना साधा. INDIA गठबंधन का एजेंडा सामने रखते हुए राहुल ने अमेठी पर कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहेगी वो करूंगा. 

Rahul Akhilesh News: नवमी पर राम का नाम लेकर भाजपा को सुना गए अखिलेश यादव और राहुल गांधी

UP Lok Sabha Chunav: राम नवमी के दिन साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा संदेश देने की कोशिश की. गाजियाबाद में दोनों नेता साथ बैठे और भाजपा के साथ-साथ वोटरों को भी मैसज दिया. जी हां, ऐसे समय में जब पीएम नरेंद्र मोदी समेत पूरी भाजपा कांग्रेस और INDIA गठबंधन को सनातन विरोधी बता रही है, प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में राम का नाम लेकर अखिलेश-राहुल ने यह जताने की कोशिश की कि वे भी उतने ही रामभक्त हैं. दोनों नेताओं ने देशवासियों को राम नवमी की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए अपनी बात शुरू की. इससे पहले राहुल गांधी ने धनुष-बाण की तस्वीर ट्वीट करते हुए राम नवमी की शुभकामना दी थी. 

भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम: अखिलेश

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले अखिलेश यादव बोले. उन्होंने कहा कि राम नवमी से अच्छी शुरुआत होती है. यूपी में पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है. जो पश्चिम से हवा चल रही है वो पूरे यूपी और देश के माहौल को बदलने जा रही है. उन्होंने दावा किया कि इस बार INDIA गठबंधन गाजियाबाद से गाजीपुर तक भाजपा का सफाया कर देगा. उन्होंने कहा कि आज किसान दुखी है. भाजपा की हर बात झूठी निकली. न किसान की आय दोगुनी हुई, न युवाओं को नौकरी मिली. विकास के सपने भी अधूरे है. नैतिकता का बुलबुला भी फूट गया. इलेक्टोरल बॉन्ड ने इनका बैंड बजा दिया. भाजपा सभी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई. भ्रष्टाचारियों ने जो कमाया है, उसको भी भाजपावाले अपने साथ रख रहे हैं. 

पेपर लीक से 60 लाख युवा संकट में

अखिलेश ने कहा कि पेपर लीक कितने हुए हैं? 10 पेपर लीक हुए. अगर एक परिवार के केवल तीन सदस्यों को मान लें तो जिस व्यक्ति ने परीक्षा की तैयारी की और पेपर लीक के कारण परीक्षा नहीं दे पाया. ऐसे 60 लाख नौजवानों का भविष्य अंधकार में डाल दिया. इस तरह से 1.8 करोड़ लोग प्रभावित हुए, ये वोट बीजेपी को नहीं मिलने वाला. 

एक भी वोट न बंटे

अखिलेश ने आगे कार्यकर्ताओं और वोटरों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार चुनाव में एक भी वोट बंटने न पाए. बूथ की चौकीदारी भी करनी है. ये देश का चुनाव है. देश में बदलाव की हवा पश्चिम से बह रही है. 

पढ़ें: मोदी सरकार के पहले 100 दिन क्‍यों होते हैं खास? गुजरात से चला आ रहा सिलसिला

इसके बाद राहुल गांधी ने बोलना शुरू किया और सबसे पहले रामनवमी की देश को शुभकामनाएं दीं. राहुल ने कहा कि एक तरफ आरएसएस और भाजपा संविधान और लोकतांत्रिक सिस्टम को खत्म करने की कोशिश कर रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस और INDIA गठबंधन संविधान की रक्षा कर रही है. चुनाव में 2-3 बड़े मुद्दे हैं. महंगाई, बेरोजगारी और भागीदारी. बीजेपी मुद्दों पर बात नहीं करती है. 

राहुल बोले, सड़क पर वसूली कहते हैं

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने बहुत लंबा इंटरव्यू दिया. सब स्क्रिप्टेड था. प्रधानमंत्री जी ने इलेक्टोरल बॉन्ड समझाने की कोशिश की. वह कहते हैं कि यह सिस्टम पारदर्शिता के लिए लाया गया था. राजनीति को साफ करने के लिए लाया गया. अगर यह सच है तो सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द क्यों किया? राहुल ने कहा कि अगर आप पारदर्शिता लाना चाहते थे तो जिन लोगों ने बीजेपी को हजारों करोड़ रुपये दिए उनका नाम क्यों छिपाया था? जिन तारीखों को पैसा दिया, उसे क्यों छिपाया? हजारों करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट कंपनी को मिलता है, उसके बाद वह कंपनी बीजेपी को पैसा देती है. सीबीआई-ईडी की जांच शुरू होती है. कंपनी करोड़ों रुपये देती है उसके बाद जांच बंद हो जाती है. सड़क पर इसे वसूली कहते हैं. 

अमेठी पर बोले बीजेपी वाला सवाल

जैसे ही राहुल से अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इस सवाल को बीजेपी वाला बता दिया. हालांकि जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की सीईसी (केंद्रीय चुनाव समिति) फैसला करती है. जो भी मुझे ऑर्डर मिलेगा वो मैं करूंगा. यूपी में कांग्रेस बहुत कम सीटों पर क्यों लड़ रही है? इस सवाल पर राहुल ने कहा कि हमने दिल खोलकर सीट शेयरिंग की है. इसका कमजोरी से कोई मतलब है. 

INDIA इंडी कब से हो गया?

राहुल गांधी से सवाल किया गया कि आप कितनी सीटों की उम्मीद कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मैं भविष्यवाणी तो नहीं करता लेकिन बीजेपी 150 तक ही जाएगी. हर स्टेट में हमारा अंडर करंट है. यूपी में हमारा ताकतवर गठबंधन है. अखिलेश यादव ने बाद में कहा कि एनडीए को पीडीए हराने जा रहा है. उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे INDIA गठबंधन का नाम भी ठीक से नहीं ले पा रहे हैं. इंडिया, इंडी कब से हो गया? 

पढ़ें: देश में मोदी लहर नहीं है, भ्रम में मत रहिए... नवनीत राणा ये क्या बोल गईं!

Trending news