Murder Case: चार बेटियों की मां से स्वामी ने की शादी, फिर किया मर्डर, पहली बार इंडिया में हुआ डीएनए टेस्ट
Advertisement
trendingNow11660015

Murder Case: चार बेटियों की मां से स्वामी ने की शादी, फिर किया मर्डर, पहली बार इंडिया में हुआ डीएनए टेस्ट

Murder Documentary: अपराध कथाएं दर्शकों को लुभाती हैं. टीवी पर क्राइम के शो की टीआरपी हमेशा तगड़ी थी. हाल के वर्षों में क्राइम आधारित डॉक्युमेंट्री ओटीटी पर खूब देखी गईं. अमेजन प्राइम अब ऐसी सीरीज शुरू कर रहा है. इसकी पहली कड़ी शुक्रवार को रिलीज होने के लिए तैयार है. किस केस की परतें इसमें खुलेंगी, जानिए...

 

Murder Case: चार बेटियों की मां से स्वामी ने की शादी, फिर किया मर्डर, पहली बार इंडिया में हुआ डीएनए टेस्ट

Documentary On Amazon Prime: अमेजन प्राइम वीडियो अब इंडिया में अपनी डॉक्युमेंट्री सीरीज शुरू कर रहा है. अमेजन की पहली ट्रू क्राइम डॉक्यूमेंट्री सीरीज डांसिंग ऑन द ग्रेव शुक्रवार को रिलीज हो रही है. सीरीज की पहली कड़ी भारतीय अपराधों के इतिहास में एक ऐतिहासिक हत्या के मामले की गुत्थियां सुलझाएगी. यह केस है 1991 के शकीरा खलील का. वह मैसूर के पूर्व दीवान की पोती थीं, जिन्हें उनके पति ने जिंदा दफन कर दिया था. जबकि यह व्यक्ति खुद के भगवान होने का ढोंग करता था. इंडिया में ओटीटी के साथ डॉक्युमेंट्री फिल्मों के प्रति भी दर्शकों का रुझान देखने मिला है. हाल में भारत की दो डॉक्युमेंट्री फिल्में ऑस्कर की फाइनल रेस तक पहुंची थी और उनमें से एक एलिफेंट विस्परर्स को बेस्ट शॉर्ट डॉक्युमेंट्री का ऑस्कर भी मिला था.

हिल गया था देश
शकीरा खलील का यह मामला कई मायनों में ऐतिहासिक है. खास बात यह कि इस केस में किसी भी आपराधिक भारतीय मामले में पहली बार डीएनए टेस्ट का इस्तेमाल किया गया था. साथ ही यह पहला केस था, जिसकी वीडियोग्राफी भी की गई. डॉक्युमेंट्री डांसिग ऑन द ग्रेव का ट्रेलर बुधवार को लॉन्च किया गया और सोशल मीडिया में इसे पसंद किया जा रहा है. डांसिंग ऑन द ग्रेव की कहानी लगभग 30 साल पहले देश को हिलाकर रख देने वाली शकीला खलीली (मायके का सरनेम, नमाजी) के अचानक लापता होने और भयानक हत्या के राज से पर्दा उठाती है.

दफना दिया जिंदा
शकीला एक प्रसिद्ध और सम्मानित परिवार की धनी उत्तराधिकारी थीं. इस डॉक्युसीरीज के चार-भाग हैं और इसमें हत्या तथा पूरी जांच को इसके सिरे जोड़ने वालों के इंटरव्यू के आधार पर तैयार किया गया है. इसमें अपराधी स्वामी श्रद्धानंद को भी दिखाया गया है. उसने अपनी पत्नी की चाय में नशीला पदार्थ मिलाया और उसे जिंदा दफना दिया. डॉक्यु सीरीज 21 अप्रैल को आ रहा है. हालांकि प्राइम वीडियो को सीरीज को अच्छे रिव्यू और माउथ पब्लिसिटी का ही आसरा है. मगर कई लोगों का मानना है कि अगर यह कंटेंट नेटफ्लिक्स पर आई द हाउस ऑफ सीक्रेट्स जैसा रहा तो भारतीयों को आकर्षित करेगा. अमेजन प्राइम भी निश्चित ही ऐसा ही कुछ चाहेगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Trending news