जब Meena Kumari से बढ़ी धर्मेंद्र की नजदीकियां, गुस्साए पति ने एक्टर से ऐसे लिया बदला!
Advertisement
trendingNow11776983

जब Meena Kumari से बढ़ी धर्मेंद्र की नजदीकियां, गुस्साए पति ने एक्टर से ऐसे लिया बदला!

Dharmendra Affair:धर्मेंद्र को आगे बढ़ाने में मीना कुमारी का बड़ा हाथ था. दोनों ने साथ साथ कई फिल्मों में काम किया था जिनमें - पूर्णिमा, मैं भी लड़की हूं, काजल, मंझली दीदी, फूल और पत्थर, बहारों की मंजिल आदि शामिल हैं.

जब Meena Kumari से बढ़ी धर्मेंद्र की नजदीकियां, गुस्साए पति ने एक्टर से ऐसे लिया बदला!

Dharmendra Meena Kumari Affair: धर्मेंद्र (Dharmendra) फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में से एक हैं. धरम पाजी और हेमा मालिनी (Hema Malini) के बारे में तो आपने अक्सर पढ़ा या सुना होगा लेकिन आज हम आपको धरम पाजी के एक चर्चित अफेयर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके चर्चे एक समय फिल्म इंडस्ट्री में ज़ोरों पर थे. कहते हैं धर्मेंद्र का अफेयर एक समय इंडस्ट्री की चोटी की एक्ट्रेस रहीं मीना कुमारी (Meena Kumari) के साथ था. यह तब की बात है जब धर्मेंद्र फिल्मों में नए-नए थे और उतने पॉपुलर नहीं हुए थे. वहीं, मीना कुमारी उस दौर की टॉप की एक्ट्रेस थीं. कहते हैं कि मीना कुमारी, धर्मेंद्र पर इस कदर लट्टू थीं कि उन्हें फिल्मों में लेने के लिए प्रोड्यूसरों और डायरेक्टर्स पर दबाव तक बनाया करती थीं.

धर्मेंद्र को आगे बढ़ाने में मीना कुमारी का बड़ा हाथ था 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र को आगे बढ़ाने में मीना कुमारी का बड़ा हाथ था. दोनों ने साथ साथ कई फिल्मों में काम किया था जिनमें - पूर्णिमा, मैं भी लड़की हूं, काजल, मंझली दीदी, फूल और पत्थर, बहारों की मंजिल आदि शामिल हैं. खबरों की मानें तो मीना कुमारी के इस अफेयर की गूंज दिल्ली तक सुनाई दी थी, जब यहां एक फंक्शन  के दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने एक्ट्रेस से इस अफेयर के बारे में पूछ लिया था. 

मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही ने लिया था बदला 

कहते हैं कुछ समय बाद जब धर्मेंद्र पॉपुलर हो चुके थे तब वे इस रिश्ते से आगे बढ़ गए थे. वहीं, मीना कुमारी और धर्मेंद्र की नजदीकियों के बारे में एक्ट्रेस के पति कमाल अमरोही को भी पता था. कहते हैं इसलिए ही जब कमाल अमरोही ने फिल्म 'रज़िया सुल्तान' बनाई तो जानबूझकर एक सीन ऐसा रखवाया था जिसमें धर्मेंद्र के मुंह पर कालिख पोती गई थी. बताते हैं कि कमाल ने ऐसा जानबूझकर धर्मेंद्र से बदला लेने के लिए किया था.

Trending news