Punjab News: सिंथेटिक स्वीटनर मिलाकर बनाया गया था केक, खाने से 10 साल की बच्ची की हुई मौत
Advertisement
trendingNow12216895

Punjab News: सिंथेटिक स्वीटनर मिलाकर बनाया गया था केक, खाने से 10 साल की बच्ची की हुई मौत

Patiala Latest News: पटियाला में बेटी के जन्मदिन पर परिवार ने ऑनलाइन ऑर्डर करके केक मंगवाया लेकिन उसे खाना परिवार के लिए भारी पड़ गया. जिस बच्ची का जन्मदिन था, उसी की वह जहरीला केक खाने से मौत हो गई.

 

Punjab News: सिंथेटिक स्वीटनर मिलाकर बनाया गया था केक, खाने से 10 साल की बच्ची की हुई मौत

Patiala Cake Death News: लाड प्यार से पली बेटी का 10वां जन्मदिन था. उसके बर्थडे को धूमधाम से मनाने के लिए बेकरी से चॉकलेटी केक ऑनलाइन ऑर्डर किया गया. दिखने में बेहद लजीज लगने वाले केक को सभी ने खूब खाया. उसे खाते ही परिवार के सभी लोग बीमार पड़ गए, जबकि जन्मदिन वाली बेटी की मौत हो गई. जब स्वास्थ्य विभाग ने केक की जांच की उसके नतीजे जानकर हैरान रह गई. यह सच्चा किस्सा आज आप सबको झकझोर कर रख देगा.

जन्मदिन पर ऑनलाइन दिया केक का ऑर्डर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पटियाला में परिवार के साथ रहने वाली 10 वर्षीय मानवी का 24 मार्च 24 को जन्मदिन था. इसके लिए परिवार के लोगों ने पटियाली की ही एक बेकरी 'केक कान्हा' को चॉकलेटी केक का ऑर्डर दिया. उस केक को खाने के कुछ घंटों बाद, मानवी की छोटी बहन सहित उनका पूरा परिवार बीमार पड़ गया. 

केक में मिला हुआ था जहरीला पदार्थ

बच्ची के दादा ने बताया कि केक खाने वाली लड़कियों को उल्टियां होने लगीं. मानवी ने मुंह सूखने और प्यास लगने की भी शिकायत की. इसके साथ ही वो बेसुध हो गई. परिवार के बाकी लोग उसे लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे, जहां उसे ऑक्सीजन पर रखा गया लेकिन कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया. परिवार वालों का आरोप है कि जिस केक को उन्होंने मंगवाया, उसमें जहरीला पदार्थ मिला हुआ था. 

सिंथेटिक स्वीटनर के साथ पकाया केक!

मामला तूल पकड़ने पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने केक की जांच की. उसमें पता चला कि वह केक सिंथेटिक स्वीटनर के साथ पकाया गया था. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय जिंदल के मुताबिक उस केक को पकाने के लिए सैकरीन और आर्टिफिशियल स्वीटनर की ज्यादा मात्रा मिलाई गई थी. जबकि भोजन या किसी भी तरह के पेय पदार्थ में बेहद सीमित मात्रा में सैकरीन का इस्तेमाल किया जाता है. इसकी मात्रा बढ़ा देने पर शरीर में ब्लड शुगर का लेवल तेजी से बढ़ जाता है, जिससे जान भी जा सकती है.

बेकरी मालिक के साथ हो सकती है कार्रवाई

उन्होंने बताया कि बेकरी के मालिक के खिलाफ एफआईआर पहले ही दर्ज हो चुकी है. अब उसके खिलाफ जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी. इसमें उस पर भारी जुर्माना लग सकता है. वहीं पुलिस उसकी अरेस्टिंग भी कर सकती है. 

Trending news