स्मृति ईरानी का निशाना- राहुल गांधी अमेठी से भाग गए हैं
Advertisement
trendingNow12232236

स्मृति ईरानी का निशाना- राहुल गांधी अमेठी से भाग गए हैं

Breaking news live blog updates: देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

स्मृति ईरानी का निशाना- राहुल गांधी अमेठी से भाग गए हैं
LIVE Blog

News Brief: हॉक्स कॉल्स से निपटने के लिए दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के पास क्या एक्शन प्लान है, इस पर दिल्ली HC में सुनवाई. राजधानी में इस तरह की पहली घटना को देखते हुए इस संबंध में दायर याचिका पर दिल्ली HC ने दिल्ली सरकार और पुलिस से एक्शन प्लान मांगा था. दिल्ली पुलिस ने एक्शन प्लान कोर्ट में जमा कर दिया है, लेकिन दिल्ली सरकार ने अभी तक इसे कोर्ट में जमा नहीं किया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट चुनाव नतीजों को प्रभावित करने के लिए मिलते-जुलते नाम वाले डमी उम्मीदवारों के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा. याचिकाकर्ता ने ऐसी कई घटनाओं का हवाला दिया है जहां समान नाम वाले उम्मीदवारों के कारण लोग बहुत कम अंतर से चुनाव हार गए. याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट चुनाव आयोग को ऐसे उम्मीदवारों की पृष्ठभूमि की जांच करने का निर्देश दे और फर्जी पाए जाने पर उन्हें चुनाव में हिस्सा लेने से रोक दे.

03 May 2024
23:12 PM

स्मृति ईरानी का निशाना- राहुल गांधी अमेठी से भाग गए हैं

- केंस्मृति ईरानी ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह फ़ैसला किसी हिस्ट्री से कम नहीं है कि गांधी परिवार ने अमेठी के अपने तथाकथित गढ़ को छोड़ दिया है. स्मृति ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी अमेठी से भागे हैं. 2019 में भी उन्होंने अमेठी छोड़कर वायनाड से चुनाव लड़ा था.

21:29 PM

प्रियंका के लिए कांग्रेस का क्या है गेम 2.0? जयराम के ट्वीट से बढ़ीं अटकलें

- कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को चुनाव मैदान में नहीं उतारा है. लेकिन कांग्रेस नेता जयराम रमेश के एक बयान के बाद चर्चा का दौर शुरू हो गया है कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के लिए प्लान बना रखा है.

- जयराम रमेश ने कहा कि प्रियंका धुआंधार प्रचार कर रही हैं और प्रत्येक झूठ का जवाब सच से देकर बोलती बंद कर रही हैं, इसीलिए यह जरूरी था कि उन्हें सिर्फ अपने चुनाव क्षेत्र तक सीमित ना रखा जाए. 

- जयराम ने यह भी कहा कि प्रियंका जी तो कोई भी उपचुनाव लड़कर सदन पहुंच जाएंगी. शतरंज की कुछ चालें बाकी हैं, थोड़ा इंतजार कीजिए. जयराम ने यह भी कहा कि राहुल गांधी जी की रायबरेली से चुनाव लड़ने की खबर पर बहुत सारे लोगों की बहुत सारी राय हैं. लेकिन वो राजनीति और शतरंज के मंजे हुए खिलाड़ी हैं और सोच समझ कर दांव चलते हैं. जयराम के इस बयान का मतलब यह भी है हो सकता है कि रायबरेली और वायनाड की दोनों सीटों से जीतने के बाद भी कांग्रेस के पास एक सीट से विकल्प खुला रहेगा.

20:11 PM

राहुल हमारी दीदी स्मृति ईरानी से लड़ते, रवि किशन ने गांधी परिवार पर कसा तंज

- रवि किशन ने कहा कि यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. हम सभी अमेठी में प्रतिस्पर्धी चुनाव की उम्मीद में उत्साहित थे लेकिन आपने खेल शुरू होने से पहले ही खत्म कर दिया. अगर आप स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ते तो मजा आता.

- उन्होंने कहा कि मुझे बहुत दु:ख हुआ कि वह अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. यह तो उनके पूर्वजों की सीट है, उन्हें भागना नहीं चाहिए. रवि किशन ने कहा कि राहुल गांधी उनकी दीदी स्मृति ईरानी से डर गए, उन्हें बताना चाहिए कि वह अमेठी से चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं.

19:53 PM

दलित नहीं था रोहित वेमुला, बनवाया था फर्जी कास्ट सर्टिफिकेट; क्लोजर रिपोर्ट में खुलासा

- मामले में तेलंगाना पुलिस ने कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दायर की है. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रोहित वेमुला दलित था ही नहीं. इसके बावजूद उसने गलत तरीके से एससी सर्टिफिकेट बनवा रखा था और वह हर वक्त पकड़े जाने के डर में जीता रहता था. 

- कोर्ट में पेश की गई हैदराबाद पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित वेमुला अनुसूचित जाति से नहीं था और उसका प्रमाणपत्र जाली था. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उसे बेनकाब होने का डर था, इसलिए उसने आत्महत्या कर ली. 

16:40 PM

पुंछ शहर में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान 

- कश्मीर के पुंछ इलाके में संदिग्ध गतिविधि देखे जाने के बाद पुंछ शहर में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया. सेना द्वारा क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया. 

14:00 PM

Arvind Kejriwal SC Hearing LIVE : अरविंद केजरीवाल पर कोर्ट में सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आज अहम सुनवाई हुई. केजरीवाल गिरफ्तारी केस में उनके वकील सिंघवी ने कहा कि 16 मार्च तक वे आरोपी नहीं थे. अचानक इसमें क्या बदलाव हुआ? इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस खन्ना ने कहा कि जब तक अरेस्ट नहीं किया जाता, तब तक आरोपी नहीं हैं. याचिका में 30 अप्रैल को कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की टाइमिंग पर सवाल उठाए थे और पूछा था कि चुनाव से ठीक पहले ही गिरफ्तारी क्यों हुई। कोर्ट ने ED से 4 और सवालों के जवाब मांगे थे। कोर्ट ने केजरीवाल से भी सवाल किया गया था कि आपको ED ने जो नोटिस भेजे, आपने उन्हें नजरअंदाज क्यों किया। आप गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ यहां आए, आपने जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट क्यों नहीं गए।

13:02 PM

Manish Sisodia Bail plea: दिल्ली शराब घोटाला

दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में AAP लीडर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगा है. हाई कोर्ट में हुई सुनवाई में  एक बार फिर उन्हें राहत की जगह निराशा मिली. सिसोदिया ने जमानत देने से इनकार करने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी थी. मनीष सिसोदिया की सीबीआई और ईडी मामले में जमानत अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट 8 मई को सुनवाई करेगा. दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी किया है.

 

12:03 PM

US Appeal to India : अमेरिकी कानूनों का पालन करें भारतीय छात्र

भारत ने अमेरिका में भारतीय छात्रों से स्थानीय कानूनों का पालन करने को कहा है. भारत के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को अमेरिकी कॉलेजों और विश्‍वविद्यालयों में नामांकित भारतीय छात्रों से गाजा में चल रहे युद्ध को लेकर इजरायल के खिलाफ अमेरिकी उच्च शिक्षा संस्थानों में चल रहे विरोध प्रदर्शन के संबंध में स्थानीय कानूनों और नियमों का पालन करने का आग्रह किया. इन विरोध प्रदर्शनों में भारतीय छात्रों के शामिल होने की अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है. और मंत्रालय ने यह भी कहा है कि किसी भी छात्र या उनके परिवार ने मदद के लिए भारतीय मिशनों से संपर्क नहीं किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कोलंबिया विश्‍वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन के बारे में एक सवाल के जवाब में नई दिल्ली में एक समाचार ब्रीफिंग में कहा, हम उम्मीद करते हैं कि देश और विदेश में हमारे सभी नागरिक स्थानीय कानूनों और नियमों का सम्मान करेंगे.

11:31 AM

Ankara breaks trade deal with Israel: तुर्किए-इजरायल में व्यापार ठप

तुर्की ने इजरायल के साथ सभी व्यापार गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया तुर्की ने इजरायल के साथ सभी व्यापारिक गतिविधियों पर रोक लगा दी. तुर्की व्यापार मंत्रालय ने बताया कि गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों के चलते ये फैसला लिया गया है. यह कदम पिछले महीने से तुर्की द्वारा इजरायल को निर्यात की एक श्रृंखला पर प्रतिबंध लगाने के बाद उठाया गया है. जिसके बारे में अंकारा ने गुरुवार को कहा था कि यह तब तक प्रभावी रहेगा जब तक गाजा में युद्धविराम नहीं हो जाता.

11:06 AM
11:00 AM

Sushma Andhare Helicopter Crashed: महाराष्ट्र में चॉपर क्रैश

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे गुट की नेता के लिए आया एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. इस हादसे में पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं. हेलीकॉप्टर दुर्घटना का कारण अभी भी साफ नहीं हुआ है. इससे पहले कि सुषमा अंधारे हेलीकॉप्टर में चढ़ पातीं, हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सौभाग्य से, एक बड़ी आपदा टल गई वो बाल बाल बच गई हैं. सुबह 9.30 बजे सुषमा अंधारे बारामती की ओर जा रही थीं.

 

10:45 AM

SPICES TEST REPORT: भारत से Singapore और हांगकांग निर्यात किए जाने सभी मसाले और Ready To Eat खाद्य पदार्थ ETO (Ethylene Oxide) टेस्ट में पास होने के बाद ही इन देशों में भेजे जायेंगे, भारत सरकार के Spices Board ने जारी किया आदेश. भारत सरकार के Spices Board ने जारी किया आदेश. सिंगापुर और हांगकांग द्वारा दो बड़े भारतीय ब्रांड्स के मसलों में ETHYLENE OXIDE मिलने पर उन्हें वापस भेजे जाने (Recall) के बाद भारत सरकार का बड़ा कदम... इन दोनो देशों में निर्यात किए जाने सभी मसलों का पहले देश में "Mandatory" Ethylene Oxide test होगा उसके बाद ही इन्हे इन देशों में भेजा जाएगा.

10:25 AM

Pakistan army chief statement: मुनीर की गीदड़भभकी

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने फिर भारत के खिलाफ उगली आग... बोले-भारत है कट्टर दुश्मन... कश्मीर के लिए जारी रहेगा पाकिस्तान का समर्थन

पाकिस्तान आर्मी चीफ असीम मुनीर ने कहा, 'भारत हमारा कट्टर प्रतिद्वंद्वी है. पाकिस्तान कश्मीर के लिए नैतिक, राजनीतिक, राजनयिक समर्थन प्रदान करना जारी रखेगा. कश्मीर पर दुनिया की चुप्पी बहरा कर देने वाली है. कश्मीर पर मैं अंतरराष्ट्रीय जगत के रुख पर हैरान हूं.'

10:00 AM

Delhi Encounter: दिल्ली में मुठभेड़

रोहिणी में गोगी गैंग का गुर्गा फैजान गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने एनकाउटंर में उड़ाए बदमाश के होश

रोहिणी सेक्टर 10 में स्पेशल सेल की टीम ने एक मुठभेड़ के बाद फैजान नाम के बदमाश को दबोचा. पुलिस के मुताबिक फैजान गोगी गैंग का मेंबर है. एनकाउंटर के दौरान बदमाश फैजान के पैर में गोली लगी है. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. स्पेशल सेल के मुताबिक बदमाश फैजान पर हत्या, लूट, रंगदारी के 7 मामले दर्ज है और ये तीन मामलों में वांटेड भी है. दरअसल स्पेशल सेल की टीम को जानकारी मिली थी कि फैजान नाम का बदमाश जो गाजियाबाद के लोनी के एक मर्डर केस में वांटेड है वो रोहिणी के सेक्टर 10 में अपने साथियों से मिलने आ रहा है. देर रात करीब ढाई बजे जब फैजान सेक्टर 10 में बाइक से पहुंचा तो पुलिस की टीम ने उसे घेर लिया. अपने आप को घिरता देख उसने पुलिस पर गोली चला दी. जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई जिसमें वो घायल हो गया. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

09:20 AM

Haux call case: हॉक्स कॉल न्यूज़

पीएचक्यू में ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली है. इस ईमेल को भेजने वाले का पता लगाया गया. वह एक अपरिपक्व बच्चा है और इसलिए, उसके हित में और जेजे अधिनियम के आदेश के अनुपालन में, उसकी पहचान का विवरण साझा नहीं किया जा सकता है. उसने इस ई-मेल को शरारत के रूप में भेजा गया था. उचित परामर्श के बाद किशोर को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है.

09:03 AM

UP Paper leak case: यूपी पेपर लीक मामला

प्रवर्तन निदेशालय ने आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर आउट होने के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। यह केस यूपी पुलिस द्वारा दर्ज किए मुकदमों के आधार पर दर्ज किया गया है। प्रदेश में पहली बार पेपर लीक कराने वाले किसी गिरोह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच हो रही है। ईडी की जांच के दायरे में उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारी भी आ सकते हैं। दरअसल प्रिंटिंग प्रेस का चयन बोर्ड के अधिकारियों ने किया था.

08:49 AM

Delhi High Court Haux call case: हॉक्स कॉल मामला

हॉक्स कॉल्स से निपटने के लिए दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के पास क्या एक्शन प्लान है, इस पर दिल्ली HC सुनवाई करेगा. राजधानी में इस तरह की पहली घटना को देखते हुए इस संबंध में दायर याचिका पर दिल्ली HC ने दिल्ली सरकार और पुलिस से एक्शन प्लान मांगा था. दिल्ली पुलिस ने एक्शन प्लान कोर्ट में जमा कर दिया है, लेकिन दिल्ली सरकार ने अभी तक इसे कोर्ट में जमा नहीं किया है.

08:40 AM

Delhi liquor scam: दिल्ली शराब घोटाला

उत्पाद शुल्क नीति मामला - दिल्ली उच्च न्यायालय 3 मई को मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा.

 

08:20 AM

Delhi liquor scam: दिल्ली शराब घोटाला

आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर SC करेगा सुनवाई. इस मामले में अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कई अहम सवाल पूछे थे. आज ED की ओर से ASG कोर्ट के सवालों का जवाब देंगे.

08:00 AM

Atul Kumar Anjan passes away:अतुल कुमार अंजान का निधन

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने राष्ट्रीय महासचिव अतुल कुमार अंजान का निधन हो गया है. वो पिछले दिनों से काफी बीमार चल रहे थे. उन्होंने लखनऊ के मेयो हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली है. अतुल कुमार अंजान पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे. अतुल कुमार अंजान छात्र राजनीति में काफी सक्रिय थे. वह साल 1977 में लखनऊ यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष बने थे. उन्होंने यहीं राजनीति की शुरुआत की थी. अतुल अंजान को वामपंथी राजनीति का बड़ा चेहरा माना जाता था. लखनऊ यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष के रूप में 1977 के राजनीति की शुरुआत करने वाले अतुल अंजान को वामपंथी राजनीति का बड़ा चेहरा माना जाता था.

07:14 AM

High Court news: प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुडी बड़ी ख़बर

असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग करने वाले आरोपियों को जमानत, हाईकोर्ट से आरोपी सचिन शर्मा व शुभम गुर्जर को मिली जमानत, फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हुआ था हमला, मेरठ से दिल्ली जाते समय एक टोल प्लाजा के पास हुई थी घटना, हापुड़ के पिलखुआ थाने में अभियुक्तों पर दर्ज हुई है एफआईआर, हमले में एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी बाल बाल बच गए थे, जस्टिस पंकज भाटिया की सिंगल बेंच से आरोपियों को मिली जमानत।

07:00 AM

Afzal ansari Ghazipur News: अफजाल अंसारी न्यूज़

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर. गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर आज होगी सुनवाई. सजा के खिलाफ दाखिल अपील पर आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई. गैंगस्टर मामले में गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने अफजाल को 4 साल की सजा सुनाई है. सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाते हुए हाईकोर्ट को सुनवाई का आदेश दिया है. अफजाल अंसारी ने अपील में 4 साल की सजा को रद्द करने की मांग की है. हाईकोर्ट से राहत मिलने पर ही अफजाल अंसारी चुनाव लड़ पाएंगे. हाईकोर्ट ने अगर गाजीपुर एमपी एमएलए कोर्ट के फैसले को बरक़रार रखा तो अफजाल चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

06:55 AM

UP Sipahi bharti paper leak case: सिपाही भर्ती मामला

सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में ED ने दर्ज किया केस पेपर पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज ED जल्द ही जेल में बंद सभी आरोपियों से पूछताछ करेगी ED की जांच के दायरे में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारी भी आ सकते हैं प्रिंटिंग प्रेस का चयन अधिकारियों ने ही किया था.
 

06:52 AM

atiq ahmed ashraf murder case: फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

प्रयागराज माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड मामला, प्रयागराज के फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमे का ट्रायल शुरू. 10 मई को तत्कालीन धूमनगंज एसएचओ का दर्ज होगा बयान. 15 अप्रैल 2023 को अतीक और अशरफ की गोली मारकर हुई थी हत्या. हत्याकांड में शामिल तीनों शूटर्स मौके से हुए थे गिरफ्तार. शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य की हुई है गिरफ्तारी. चित्रकूट जिला जेल में बंद हैं तीनों शूटर्स.

Trending news