जी न्यूज की मुहीम का असर: SSC पेपर लीक मामले में छात्रों से मिले सांसद मनोज तिवारी, CBI जांच की मांग की
Advertisement
trendingNow1377657

जी न्यूज की मुहीम का असर: SSC पेपर लीक मामले में छात्रों से मिले सांसद मनोज तिवारी, CBI जांच की मांग की

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की परीक्षा में कथित धांधली मामले को लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी आज छात्रों से मुलाकात करेंगे. वह छात्रों की मांग को लेकर SSC के दफ्तर भी जाएंगे. 

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: SSC पेपर लीक मामले में जी न्यूज की मुहीम का असर होता दिख रहा है. स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की परीक्षा में कथित धांधली मामले को लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने छात्रों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि पूरे मामले पर कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DOPT) से बातचीत हुई है और उन्होंने जांच कर दोषियों को सजा दिलाने का भरोसा दिया है. बीजेपी सांसद ने कहा कि इस मामले में मैं पूरी तरह से छात्रों के साथ हूं. उन्होंने कहा कि ये छात्रों के भविष्य का सवाल है, इसकी CBI जांच जरूर होनी चाहिए. 

  1. जी न्यूज की मुहीम का बड़ा असर
  2. छात्रों की मांग को लेकर सांसद मनोज तिवारी ने DOPT से बात की
  3. सांसद मनोज तिवारी ने भी की मामले की CBI जांच की मांग

आपको बता दें कि SSC की परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने होली वाले दिन भी प्रदर्शन किया. मामले की CBI जांच की मांग को लेकर शुक्रवार को लोदी रोड इस्टेट के पास प्रदर्शन किया गया. इससे पहले गुरुवार को भी हजारों की संख्या में छात्रों ने सड़क पर उतरकर इस धांधली के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था. 
यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में अरविंद केजरीवाल ने की CBI जांच की मांग

देश भर में आंदोलन
गौरतलब है कि यह आंदोलन दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों तक फैल गया है. इस बीच गुरुवार को SSC ने छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया था. स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के चेयरमैन अशीम खुराना ने छात्रों को भरोसा दिलाया कि उनके आरोपों की गहन जांच होगी और आरोप सही होने की स्थिति में उचित कार्रवाई की जाएगी. लेकिन इसपर भी मामला शांत नहीं हुआ.
यह भी पढ़ें: दिल्ली: ट्रैफिक पुलिस ने युवक को घसीट-घसीटकर पीटा, वायरल हुआ Video तो दी ये सफाई

CM केजरीवाल ने ट्वीट कर की जांच की मांग
उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकारी नौकरियों के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में कथित घोटाले की CBI से जांच कराने की मांग की है. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "हजारों परिक्षार्थी इस घोटाले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. यह मसला उनके भविष्य से जुड़ा है. केंद्र सरकार को तत्काल उनकी मांग को स्वीकार करना चाहिए और सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए." 

सोशल मीडिया पर लीक हुआ पेपर
कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कम्बाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू में 1,89843 छात्र शामिल हुए थे. यह परीक्षा ऑनलाइन हुई थी. छात्रों का आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है. इस पर छात्रों का गुस्सा भड़क गया और दिल्ली में एसएससी बिल्डिंग के बाहर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया.

Trending news