Karnataka By Election 2018: BJP प्रत्याशी के सहयोग से CM की पत्नी जीतीं, जामखंडी में भी पैर नहीं जमा पाई BJP
Advertisement

Karnataka By Election 2018: BJP प्रत्याशी के सहयोग से CM की पत्नी जीतीं, जामखंडी में भी पैर नहीं जमा पाई BJP

रामनगर और जामखंडी विधानसभा सीटों में से एक पर जेडीएस और दूसरे पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है.

Karnataka By-Election 2018: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी ने रामनगर सीट से जीत दर्ज की हैं.

जामखंडी: कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस+जेडीएस गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है. तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस+जेडीएस गठबंधन ने 4-1 से जीत दर्ज की है. रामनगर और जामखंडी विधानसभा सीटों में से एक पर जेडीएस और दूसरे पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. जामखंडी (Jamkhandi) विधानसभा सीट से कांग्रेस के आनंद सिद्धू न्यामगौड़ा (AS Nyamagouda) जीत गए हैं. उन्होंने 39480 वोटों से बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत सुबराव कुलकर्णी को हराया है. यह सीट कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धू न्यामा गौड़ा के निधन के बाद से खाली है। जामखंडी विधानसभा सीट पर 81.58 फीसदी वोटिंग हुई थी.

BJP प्रत्याशी के सहयोग से CM की पत्नी ने फहराया परचम
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी जेडीएस प्रत्याशी के तौर पर रामनगर विधानसभा सीट से विजयी हुई हैं. अनिता ने अपने प्रतिद्ंवदी प्रत्याशी के 109137 वोटों से जीत दर्ज की है. यहां बीजेपी प्रत्याशी ने अनिता के लिए राह आसान कर दी थी. 

इस सीट पर कांग्रेस के नेता एल चंद्रशेखर ने बीजेपी का दामन थामा था. पार्टी ने उनको टिकट भी दिया और इस तरह वह मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी की पत्‍नी अनीता को चुनौती देने के लिए चुनावी मैदान में उतर गए. 

fallback

दरअसल, कुमारस्‍वामी ने कर्नाटक चुनावों के दौरान दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ा था. दोनों ही जगहों से जीतने के कारण उन्‍होंने अपनी इस परंपरागत सीट को छोड़ दिया. अपनी जगह अनीता को इस बार उम्‍मीदवार बना दिया. लेकिन अब चुनाव से महज दो दिन पहले बीजेपी प्रत्‍याशी चंद्रशेखर ने मुकाबले से हटने का ऐलान करते हुए फिर से कांग्रेस में जाने की बात कहकर सबको हैरान कर दिया था.

एल चंद्रशेखर ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में एकता नहीं है और उनको कोई वास्‍तविक सहयोग नहीं मिला. इसलिए वह अपनी पुरानी पार्टी में वापस जा रहे हैं. इससे तीन नवंबर को रामनगर विधानसभा सीट के लिए होने जा रहे उपचुनाव में अनीता को फायदा मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है. रामनगर सीट एचडी कुमारस्‍वामी का गढ़ मानी जाती है. यह सीट इसलिए भी मशहूर है क्‍योंकि इसी इलाके में 'शोले' फिल्‍म की शूटिंग भी हुई थी.

Trending news