Advertisement
trendingPhotos2223933
photoDetails1hindi

इस्तेमाल किए हुए ग्रीन टी बैग को फेंकने की न करें गलती, इन तरीकों से कर सकते हैं रियूज!

वजन कम करने के लिए आजकल लोग काफी चीजों को करना पसंद करते हैं. लोग ग्रीन टी का सेवन करते हैं. इससे शरीर से मोटापा कम होता है औऱ फिटनेस को भी ठीक रखा जाता है. पाए जाने वाले पोषक तत्व शरीर की चर्बी को गलाने का काम करता है लेकिन हम  इस्तेमाल किए हुए ग्रीन टी बैग को फेंक देते हैं, हमें ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है.

ग्रीन टी बैग

1/5
ग्रीन टी बैग

 ग्रीन टी मोटापे को दूर करने के लिए काफी मदद करता है. फिटनेस एक्सपर्ट भी इसको पीने की सलाह देते हैं. लेकिन लोग इसको पीने के बाद में ग्रीन टी बैग को फेंक देते हैं. अगर आप इसका इस्तेमाल सुनेंगे को कभी भी नहीं फेकेंगे. आपको बताते हैं कैसे आप इसका दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं. ग्रीन टी बैग को निकालकर धूप में सुखा दें और फिर अलमारी में रख दें. गंदी स्मेल दूर होगी.

गमले की मिट्टी

2/5
गमले की मिट्टी

ग्रीन टी बैग को आप दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका उपयोग करने के लिए गमले की मिट्टी में आप ग्रीन टी बैग को भी मिला सकते हैं. ये खाद के तौर पर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह पौधों को अच्छा पोषण देने में आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. अगर आप पौधा सुख गया है, तो इसको पौधे में डालने से हरा-भरा हो जाएगा.

 

बालों के लिए फायदेमंद

3/5
बालों के लिए फायदेमंद

आपको बता दें ग्रीन टी बैग आपके हेल्थ के साथ-साथ आपके बालों के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. बाल की चमक को बढ़ाने में भी आपकी मदद करते हैं. 1 गिलास पानी में टी बैग को उबाल लें और फिर इसको ठंडे पानी में इसको मिला दें, उसके बाद इसके पानी से आप अपने बालों को धो सकते हैं. बालों को बढ़ाने में भी मदद मिलती है.

त्वचा को डिटॉक्स

4/5
त्वचा को डिटॉक्स

ग्रीन टी लोगों को सुबह-सुबह पीना काफी ज्यादा पसंद होता है. त्वचा को डिटॉक्स करने में भी आपकी मदद करते हैं. चेहरे से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए ये आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. अपनी त्वचा को आराम देने के लिए टी बैग्स का दोबारा उपयोग आप आसानी से कर सकते हैं. 

हेल्थ से जुड़ी परेशानी

5/5
हेल्थ से जुड़ी परेशानी

आप चाहे तो टी बैग्स का दोबारा उपयोग कर सकते हैं. कई कामों में और हेल्थ से जुड़ी परेशानी को कम करने में भी आपकी काफी मदद करते हैं. काले घेरों, लालिमा और सूजी हुई आंखों से छुटकारा पाने के लिए ये आपकी जरूरी होता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़