उपचुनाव रिजल्ट 2018: वोटों की गिनती शुरू होने के 15 मिनट के भीतर ही जीता कांग्रेस प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow1405482

उपचुनाव रिजल्ट 2018: वोटों की गिनती शुरू होने के 15 मिनट के भीतर ही जीता कांग्रेस प्रत्याशी

इस सीट पर कोई और प्रत्याशी नहीं था, जिसके चलते मतगणना शुरू होते ही चुनाव आयोग के अफसर ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्‍वजीत कदम के विजयी होने का ऐलान कर दिया. 

उपचुनाव रिजल्ट 2018: महाराष्ट्र की पलुस कादेगांव सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी विश्‍वजीत कदम जीते.

मुंबई: महाराष्ट्र की पलुस कादेगांव सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू होते ही कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हो गई है. दरअसल, इस सीट पर कोई और प्रत्याशी नहीं था, जिसके चलते मतगणना शुरू होते ही चुनाव आयोग के अफसर ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्‍वजीत कदम के विजयी होने का ऐलान कर दिया. पलुस कादेगांव सीट महाराष्ट्र के सांगली जिले में आती है. यह सीट कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पटंगराव कदम के निधन से खाली हुई. कांग्रेस के विश्‍वजीत कदम एकमात्र उम्‍मीदवार थे. बीजेपी ने अपने उम्‍मीदवार संग्रामसिन देशमुख से समर्थन वापस ले लिया था.

ये भी पढ़ें: लोकसभा उपचुनाव नतीजे LIVE : कैराना से पहले रुझान में बीजेपी की मृगांका सिंह दूसरे नंबर पर

सोमवार (28 मई) को देश की 4 लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में वोट पड़े थे. 2019 में आम चुनाव होने हैं. इससे पहले इस उपचुनाव को 2019 का सेमीफाइनल माना जा रहा है. इससे जनता के रुख का काफी हद तक पता चलेगा. जिन 4 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुए, उनमें यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया व पालघर और नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट शामिल है.

ये भी पढ़ें: 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे LIVE, महाराष्ट्र में कांग्रेस जीती, नूरपुर में भाजपा आगे

जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं, उनमें पलुस कादेगांव(महाराष्ट्र), नूरपुर(उप्र), जोकीहाट(बिहार), गोमिया व सिल्ली(झारखंड), चेंगानूर(केरल), अंपति(मेघालय), शाहकोट(पंजाब), थराली(उत्तराखंड) और मेहेशतला(पश्चिम बंगाल) विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हुए.

Trending news