65वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्कार: श्रीदेवी सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री, विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार
Advertisement

65वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्कार: श्रीदेवी सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री, विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार

आज दिल्‍ली में 65वें राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की घोषणा हुई है. ऐसे में सर्वश्रेष्‍ठ हिंदी फिल्‍म का पुरस्‍कार 'न्‍यूटन' को गया है. जबकि ऑस्‍कर के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री बनी 'न्‍यूटन' के लिए एक्‍टर पंकज त्रिपाठी को स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड मिला है.

65वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्कार: श्रीदेवी सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री, विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार

नई दिल्‍ली: आज दिल्‍ली में 65वें राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की घोषणा हुई. इस साल राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड दिवंगत एक्‍ट्रेस श्रीदेवी को दिया गया है. जबकि इस साल का दादा साहेब फाल्‍के लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिवंगत एक्‍टर विनोद खन्ना को दिया गया है. बता दें कि श्रीदेवी का इसी साल मार्च में निधन हुआ है. श्रीदेवी को उनकी 300वीं फिल्‍म 'मॉम' के लिए यह पुरस्‍कार मिला है. इस साल की सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म के तौर पर असमिया फिल्‍म 'विलेज रॉक स्‍टार' को मिला है. वहीं बेस्‍ट पॉपुलर फिल्‍म के पुरस्‍कार के तौर पर बाहुबली 2 (तेलगु) को चुना गया है. ऐसे में सर्वश्रेष्‍ठ हिंदी फिल्‍म का पुरस्‍कार ऑस्‍कर के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री बनी 'न्‍यूटन' को गया है. जबकि 'न्‍यूटन' के लिए ही एक्‍टर पंकज त्रिपाठी को स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड मिला है. इस साल बेस्‍ट एक्‍शन डायरेक्शन और बेस्‍ट स्‍पेशल इफेक्‍ट्स दोनों पुरस्‍कार फिल्‍म 'बाहुबली 2' को दिया गया है. मराठी फिल्‍म 'धप्‍पा' को नर्गिस दत्त पुरस्‍कार दिया गया है.

  1. श्रीदेवी को 'मॉम' के लिए बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार
  2. 'बाहुबली 2' बनी इस साल की बेस्‍ट पॉपुलर फिल्‍म
  3. 'न्‍यूटन' को मिला बेस्‍ट हिंदी फिल्‍म का पुरस्‍कार

बेस्‍ट एक्‍टर की बात करें तो यह पुरस्‍कार रिद्धि सेन को उनकी बंगाली फिल्‍म 'नागा कीर्तन' के लिए मिला है. फिल्‍म 'इरादा' के लिए एक्‍ट्रेस दिव्‍या दत्ता को 'बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का पुरस्‍कार दिया गया है. दिवंगत एक्‍ट्रेस श्रीदेवी की 300वीं फिल्‍म 'मॉम' के बेकग्राउंड म्‍यूजिक को बेस्‍ट बेकग्राउंड स्‍कोर का राष्‍ट्रीय पुरस्कार दिया गया है. इस साल राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की जूरी के अध्‍यक्ष हैं फिल्‍ममेकर शेखर कपूर, जिन्‍होंने इन पुरस्‍कारों की घोषणा की. राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की जूरी में इस साल 10 सदस्‍य हैं. इस जूरी में स्‍क्रीन राइटर इम्तियाज हुसैन, लेखक मेहबूब, साउथ इंडियन एक्‍ट्रेस गौतमी ताडिमाला और कन्नड़ डायरेक्‍टर पी. शेषाद्री, रंजीत दास आदि हैं. 

ये हैं इस साल के अवॉर्ड:

बेस्‍ट फिल्‍म: विलेज रॉकस्‍टार (असमिया फिल्‍म)
बेस्‍ट एक्‍ट्रेस : श्रीदेवी (मॉम)
बेस्‍ट एक्‍टर: रिद्धि सेन (नागा कीर्तन बंगाली फिल्‍म)
बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस: दिव्‍या दत्ता (इरादा)
बेस्‍ट हिंदी फिल्‍म: न्‍यूटन
बेस्‍ट एक्‍शन डायरेक्शन: बाहुबली 2
बेस्‍ट कॉरियोग्राफी: 'गोरी तू लठ्ठ मार' (टॉयलेट एक प्रेम कथा)
स्‍पेशल इफेक्‍ट्स: बाहुबली 2
स्‍पेशल जूरी अवॉर्ड: नगर कीर्तन (बंगाली फिल्‍म)
बेस्‍ट बेकग्राउंड स्‍कोर: मॉम
बेस्‍ट एडिटिंग : विलेज रॉकस्‍टार (असमिया फिल्‍म)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news