कुंभ से पहले Big B को मिला भावुक न्‍योता, 'सपरिवार प्रयागराज आएं, एक सप्‍ताह जरूर बिताएं..'
Advertisement

कुंभ से पहले Big B को मिला भावुक न्‍योता, 'सपरिवार प्रयागराज आएं, एक सप्‍ताह जरूर बिताएं..'

नगर निगम की पार्षद ने अमिताभ बच्चन को शहरवासियों की तरफ से पत्र के द्वारा भेजा कुंभ मेले में आने का निमंत्रण.

अपने बेटे-बेटी और पूरे परिवार के साथ अमिताभ बच्‍चन. (फोटो साभार @amitabhbachchan/Instagram)

नई दिल्‍ली: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का कनेक्‍शन प्रयागराज से कितना गहरा और पुराना है, ये तो हम सभी जानते हैं. अक्‍सर उनकी बातों में अपने इस शहर का जिक्र होता है. लेकिन अब पूरी तरह मुंबई के हो चुके बिग बी को उनके ही शहर के निवासियों ने एक विशेष प्रयोजन से याद किया है. जी हां, अगले साल होने जा रहे कुंभ मेले के लिए प्रयागराज के निवासियों ने अपने इस 'गंगा किनारे वाले छोरे' को याद किया है. जब पूरी दुनिया संगम नगरी में आस्‍था की डुबकी लगाने को बेताब हैं, ऐसे में यहां के निवासी थोड़े परेशान हैं. इसकी वजह है, बिग बी का प्रयागराज न आना.

प्रयागराज नगर निगम की पार्षद मुमताज अंसारी ने एक पत्र के माध्यम से अमिताभ बच्चन से यहां आने का भावुक निवेदन किया है. उन्‍होंने अपने इस पत्र में लिखा है कि कुंभ के दौरान अमिताभ बच्‍चन परिवार के साथ प्रयागराज आएं और कम से कम एक सप्ताह यहां जरूर बिताएं. बता दें की अगले साल 15 जनवरी से प्रयागराज में दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक मेला कुंभ शुरू होने जा रहा है. ऐसे में महानायक अमिताभ बच्चन को प्रयागराज नगर निगम की पार्षद मुमताज अंसारी ने निमंत्रण भेजा है.

fallback

उन्होंने प्रयागराज में जन्मे और पले-बढ़े अमिताभ बच्चन को पत्र के माध्यम से कहा है की उन्हें कुंभ मेले का ब्रांड अम्बेसडर भले ही न बनाया गया हो, लेकिन प्रयागराज का बेटा होने के नाते उन्हें यहां पर कुंभ में परिवार के साथ आना चाहिए. इस दौरान उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा की कुम्भ में अभी भी काफी समय है ऐसे में सरकार को प्रयागराज वासियों की भावनाओं को समझते हुए अमिताभ को कुम्भ का ब्रांड अम्बेसडर बनाना चाहिए.

fallback

बता दें की सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का इलाहाबाद जो अब प्रयागराज हो चुका है, से बेहद पुराना नाता है. प्रयागराज उनकी जन्मस्थली रह चुका है. साथ ही यहां के बॉयज हाईस्कूल में उनकी शुरुआती शिक्षा भी हुई है. बॉलीवुड के शाहंशाह बनने के बाद भी प्रयागराज से उनका गहरा लगाव बना रहा है. मुमताज के पति परवेज अंसारी अमिताभ बच्चन के साथ बिताये पलों को याद करते हुए बेहद भावुक हो जाते हैं.

fallback

वर्ष 1984 में अमिताभ बच्चन के लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद उनके चुनाव प्रचार में रहे परवेज बताते हैं कि किस तरह से प्रयागराज की जनता ने हेमवती नंदन बहुगुणा जैसे बड़े राजनेता को हराकर अमिताभ बच्चन को देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजा था. परेवज अंसारी मानते हैं कि अमिताभ बच्चन के कुम्भ मेले में आने से न केवल कुंभ मेले का ज्यादा प्रचार-प्रसार होगा, बल्कि मेले में ज्यादा लोगों के आने से स्थानीय लोगों के रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

यहां क्लिक कर बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news