अमिताभ बच्‍चन ने बॉलीवुड में पूरे के लिए 49 साल, फैन्‍स ने यूं जताया प्‍यार
Advertisement

अमिताभ बच्‍चन ने बॉलीवुड में पूरे के लिए 49 साल, फैन्‍स ने यूं जताया प्‍यार

अमिताभ बच्‍चन की यह पहली फिल्‍म 7 नवंबर 1969 में रिलीज हुई थी. इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन ने एक मुस्लिम कवि अनवर अली अनवर की भूमिका निभायी थी.

अमिताभ बच्‍चन को बॉलीवुड में 49 साल पूरे करने पर मिल रही हैं बधाइयां. (फोटो साभार @MosesSapir/Twitter)

नई दिल्‍ली: अमिताभ बच्‍चन बॉलीवुड के उन स्‍टार्स में शामिल हैं, जो फिल्‍मों में अपनी दूसरी पारी खेल रहे हैं और आज भी उनकी एक्टिंग और उनके हुनर का कोई सानी नहीं है. दरअसल आज अमिताभ बच्‍चन को बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में पूरे 49 साल हो गए हैं. आज ही के दिन 49 साल पहले अमिताभ बच्‍चन ने अपनी पहली फिल्‍म 'सात हिंदुस्‍तान' साइन की थी. ऐसे में अमिताभ बच्‍चन के फैन्‍स उनके इंडस्‍ट्री में 49 साल पूरे होने का जश्‍न मना रहे हैं.

  1. बिग बी ने आज ही के दिन साइन की थी अपनी पहली फिल्‍म
  2. 'सात हिंदुस्‍तानी' में मुस्‍लिम कवि के किरदार में दिखें थे अमिताभ
  3. जल्‍छ ही फिल्‍म '102 नॉट ऑउट' में ऋषि कपूर के साथ आएंगे नजर

'सात हिंदुस्‍तानी' थी पहली फिल्‍म
अमिताभ बच्‍चन की यह पहली फिल्‍म 7 नवंबर 1969 में रिलीज हुई थी. इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन ने एक मुस्लिम कवि अनवर अली अनवर की भूमिका निभायी थी. यह कहानी एक सत्‍याग्रही मारिया की थी, जिसने 6 अलग-अलग धर्म और क्षेत्रों के लोगों के साथ मिलकर गोवा को पुर्तगालियों से आजाद कराने की कोशिश की थी. इस फिल्‍म को बेस्‍ट लिरिक्‍स का राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार भी मिला था. इस फिल्‍म को ख्‍वाजा अहमत अब्‍बाज ने निर्देशित किया था.

fallback

दूसरी पारी में भी मार रहे हैं सिक्‍सर
अमिताभ बच्‍चन तभी से फिल्‍मों में लगातार सक्रीय रहे हैं. फिल्‍म 'मोहब्‍बतें' में बेहद कड़क स्‍कूल प्रिंसिपल के किरदार में नजर आए अमिताभ बच्‍चन ने 49 सालों के अपने करियर में कई एतिहासिक किरदार किए हैं. 'एंग्री यंगमैन' का टाइटल अपने साथ जोड़ने वाले अमिताभ को उनकी बुलंद आवाज के लिए हर कोई याद करता है. इतने सालों के बाद भी उनकी एनर्जी में कोई कमी नहीं आई है. वह इस समय भी कई फिल्‍मों में काफी बिजी हैं.

fallback

‘102 नॉट आउट’ में नजर आने वाले हैं अमिताभ
गौरतलब है कि अमिताभ बच्‍चन अपनी अगली फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में दिखेंगे. इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर हैं. यह फिल्म इस साल मई महीने में रिलीज होगी. फिल्‍म 'अमर अकबर एंथनी' में भाई बने नजर आए बिग बी और ऋषि कपूर इस फिल्‍म में पिता-पुत्र की भूमिका में नजर आएंगे. यह एक ऐसे बाप और बेटे की कहानी है, जिसमें 102 की उम्र के बाद भी पिता काफी सकारात्‍मक है और वहीं उससे आधी उम्र का उसका बेटा जीवन में काफी नकारात्‍मक है. इसके अलावा अमिताभ बच्‍चन अयान मुखर्जी की फिल्‍म 'ब्रह्मास्‍त्र' में भी नजर आने वाले हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news