अमिताभ बच्चन ने कादर खान की सेहत के लिए मांगी दुआएं, सोशल मीडिया पर लिखी इमोशनल पोस्ट

कादर खान ने 1973 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने लगातार 300 से ज्यादा फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाई हैं

अमिताभ बच्चन ने कादर खान की सेहत के लिए मांगी दुआएं, सोशल मीडिया पर लिखी इमोशनल पोस्ट
अमिताभ बच्चन और कादर खान, फोटो साभार: ट्विटर@SrBachchan

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन के एंग्री यंग मैन वाले डायलॉग आज भी लोगों को जुबानी याद हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ को ऐसे कई दमदार डायलॉग देने वाले उनके को-स्टार कादर खान ही हैं. लेकिन अफसोस कि इतने जज़बाती और बेहतरीन डायलॉग पैदा करने वाला कादर खान का दिमाग अब उनका साथ नहीं दे रहा. इस खबर को जानने के बाद से बिग बी भी काफी दुखी हैं. 

शुक्रवार को कादर खान की तबियत नासाज होने की खबर के बाद से ही ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके लिए दुआएं मांगने वालों की लाइन लगी हुई है. कादर खान के इन्हीं चाहने वालों में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं. 


कादर खान, फोटो साभार: ट्विटर@SrBachchan

बिग बी ने कादर खान की एक तस्वीर शेयर करते हुए एक इमोशनल पोस्ट भी लिखा है. अमिताभ ने लिखा, 'अपार प्रतिभा के अभिनेता लेखक .. अस्पताल में बीमार पड़े हुए हैं .. उनकी बेहतरी और रिकवरी के लिए प्रार्थनाए और दुआएं...' इसमें उन्होंने अपनी फिल्मों में कादर के लेखन और खुद से उनके संबंधों को भी दिखाया है. देखिए यह पोस्ट...


फोटो साभार: ट्विटर@SrBachchan

बता दें कि कादर खान की तबियत को लेकर शुक्रवार की दोपहर एक खबर सामने आई. जिसमें सामने आया कि कादर खान के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है. उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें गंभीर रूप से बीमार होने के बाद एडमिट किया गया है. 81 साल के कादर ख़ान प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी) के शिकार हो गए हैं. इसी वजह से उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है. 

न बोल पा रहे, न चल पा रहे कादर खान, तस्वीर हो रही है वायरल

एक न्यूज पोर्टल से हुई बातचीत में कादर के बेटे सरफराज ने बताया है, 'प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते कादर ख़ान की दिमाग से उनके शरीर को चलाने वाली सारी हरकतों पर प्रभाव पड़ा है. इसके साथ ही उन्हें सांस से संबंधित परेशानी भी लगातार हो रही है. 

गौरतलब है कि कादर खान ने 1973 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने लगातार 300 से ज्यादा फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाई हैं. इतना ही नहीं अभिनय के साथ उन्होंने 250 फ़िल्मों में डायलॉग भी लिखे हैं.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें