Amitabh Bachchan को 'लता दीनानाथ मंगेशकर' अवॉर्ड, 24 अप्रैल को इस एक्टर को भी मिलेगा विशेष सम्मान
Advertisement

Amitabh Bachchan को 'लता दीनानाथ मंगेशकर' अवॉर्ड, 24 अप्रैल को इस एक्टर को भी मिलेगा विशेष सम्मान

Amitabh Bachchan Awards: अमिताभ बच्चन को 81 साल की उम्र में सिनेमा जगत में अपना योगदान देने के लिए लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. अमिताभ बच्चन  24 अप्रैल को प्रतिष्ठित अवॉर्ड से सम्मानित किए जाएंगें. 

अमिताभ बच्चन

Lata Deenanath Mangeshkar Awards Amitabh Bachchan: 33 सालों से मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान हर साल म्यूजिक, आर्ट, सिनेमा, मेडिकल प्रोफेशनल, सोशल वर्क आदि क्षेत्रों से जुड़े लोगों को सम्मानित कर रहा है. इस बार मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 82वीं पुण्यतिथि पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को सम्मानित किया जाएगा. जी हां...24 अप्रैल 2024 को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies) को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. अमिताभ बच्चन के साथ रणदीप हुड्डा को भी स्पेशल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा.

अमिताभ बच्चन को सम्मान

33 सालों से मंगेशकर फैमिली, मास्टर दीनानाथ मंगेशकर मेमोरियल संस्थान के माध्यमस से आर्ट, सोसाइटी और अलग-अलग क्षेत्रों में काबिल-ए-तारीफ काम करने वाले लोगों को सम्मानित करती आ रही है. एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो अब तक संस्थान की तरफ से 200 लोगों को सम्मानित किया जा चुका है. तो वहीं इस साल यानी मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 82वीं पुणयतिथि पर यह सम्मान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Awards) को सिनेमा में योगदान के लिए दिया जाएगा.  

'लुटेरे' फेम गौरव के शर्मा लेते हैं नसीरुद्दीन शाह से इंस्पिरेशन, बोले - 'उनसे बेहतर टीचर...'

11 अन्य को मिलेगा विशेष सम्मान

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan News) के साथ-साथ 11 अन्य को भी लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. इन 11 में ए.आर रहमान को म्यूजिक, पद्मिनी कोल्हापुरे को सिनेमा, रणदीप हुड्डा को फिल्म मेकिंग (Randeep Hoodaa), गालिब नाटक को मोहन वाघ पुरस्कार (नाट्यनिर्माण), दीपस्तंभ फाउंडेशन मनोबल को आनंदमयी पुरस्कार दिया जाएगा. बता दें, यह सभी अवॉर्ड्स 24 अप्रैल 2024 को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 82वीं पुण्यतिथि पर दिए जाएंगे. बीते साल यानी 2023 में लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड्स लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले (म्यूजिक), पंकज उदास (म्यूजिक), विद्या बालन (सिनेमा) समेत कई लोगों को दिए गए थे.  

The Broken News Season 2 Trailer: धमाकेदार है 'द ब्रोकन न्यूज 2' का ट्रेलर, श्रिया पिलगांवकर लेंगी जयदीप से बदला 

बिखरे बाल, बड़ी-बड़ी आंखें और अजीब से कपड़े....'कुबेर' के पोस्टर में पहचाने नहीं जा रहे धनुष

 

Trending news