बर्थडे स्पेशल: फिल्मों से दूर होने की यह थी महिमा चौधरी की वजह, बेटी ने बदली जिंदगी

अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का जी सिने अवार्ड पाने वाली महिमा चौधरी ने शाहरुख जैसे बड़े स्टार के होने के बावजूद फिल्म 'परदेस' से अपनी पहचान बनाई.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Sep 13, 2017, 03:52 PM IST
बर्थडे स्पेशल: फिल्मों से दूर होने की यह थी महिमा चौधरी की वजह, बेटी ने बदली जिंदगी
'दाग' और 'धड़कन' के लिए महिमा चौधरी को काफी सराहा गया था (फोटो- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: बॉलीवुड की एक्ट्रेस महिमा चौधरी आज अपना 44वां बर्थडे मना रही हैं. असल जिंदगी में ऋतु चौधरी और पर्दे पर महिमा चौधरी के नाम से प्रसिद्ध इस एक्‍ट्रेस ने सुभाष घई की सुपरहिट फिल्म 'परदेस' से अपनी शुरुआत की थी. शाहरुख खान के साथ 'गंगा' के किरदार में नजर आईं महिमा आते ही अपनी प्‍यारी सी हंसी के लिए बॉलीवुड में छा गईं. 

अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का जी सिने अवार्ड पाने वाली महिमा चौधरी ने शाहरुख जैसे बड़े स्टार के होने के बावजूद फिल्म 'परदेस' से अपनी पहचान बनाई. गांव की लड़की गंगा के किरदार ने उन्हें घर-घर में मशहूर कर दिया. महिमा पर फिल्माया गाया गाना 'आई लव माई इंडिया' समेत फिल्म के सारे गाने भी खूब मशहूर हुए. परदेस के बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई.

महिमा के पहली हिट के बाद फिल्में तो लागातार मिली, लेकिन एक हिट के लिए वे तरसती रहीं. 'दाग' और 'धड़कन' से उनके हिस्से में थोड़ी सराहना आई. इसके बाद वह धीरे-धीरे साइड हीरोइन हो गईं. 2006 के बाद उन्हें छोटे-मोटे रोल मिलने भी बंद हो गए.

गौरतलब है कि मीडिया में दिए एक इंटरव्यू में महिमा ने कहा था, 'मैं फिल्मों से दूर हो गई थी, क्योंकि मुझे जिंदगी का बेस्ट रोल प्ले करना था. यह रोल एक मां का था, जो रील नहीं रियल था. बेटी अरियाना ने मेरी जिंदगी बदल दी'. उन्होंने कहा था, 'बेटी अरियाना ने मुझे कंप्लीट कर दिया है. मुझे लगता था मैंने जिंदगी के अच्छे पलों को जी लिया है, लेकिन जम मेरी बेटी इस दुनिया में आई, तब महसूस हुआ कि अभी बेस्ट मोमंट्स तो बाकी थे'.