'पारो' बनकर बॉलीवुड में की थी इस एक्ट्रेस ने एंट्री, बोल्ड अंदाज ने दिलाई पहचान
Advertisement

'पारो' बनकर बॉलीवुड में की थी इस एक्ट्रेस ने एंट्री, बोल्ड अंदाज ने दिलाई पहचान

बॉलीवुड में अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव डी' से धमाकेदार एंट्री करने वाली माही आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : पंजाब से मुंबई तक का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस माही गिल किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बॉलीवुड में अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव डी' से धमाकेदार एंट्री करने वाली माही आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अनुराग कश्यप ने माही के रूप में बॉलीवुड को एक नई पारो से मिलवाया. माही ने अपने एक्टिंग करियर में कई सफल फिल्मों में काम किया.

माही गिल का जन्म 19 दिसंबर 1975 को हुआ था. पंजाब के चंडीगढ़ में पैदा हुई माही का असली नाम रिम्‍पी गिल कौर है. अपने बोल्ड अंदाज के लिए मशहूर माही ने चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में मास्‍टर डिग्री हासिल की. माही ने बॉलीवुड में फिल्‍म 'देव डी' से डेब्‍यू किया. फिल्म में अभय देओल भी नजर आए थे. इसके बाद माही राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म 'नॉट अ लव स्‍टोरी' में नजर आईं.

'साहब बीवी गैंगस्‍टर' में माही गिल की खातिर डायरेक्‍टर ने चित्रांगदा को दिया धोखा, फूट-फूट कर रोई

पंजाबी फिल्मों का जाना-माना चेहरा 
बॉलीवुड में अपने फिल्‍मी करियर के शुरुआत करने से पहले माही गिल पंजाबी फिल्‍मों में एक्टिंग करती रहीं. माही कई पंजाबी फिल्‍मों जैसे 'हवाएं', 'मिट्टी वाजां मारदी', 'चक दे फट्टे' और 'कैरी ऑन जट्टा' में नजर आईं. साल 2011 में माही ने फिल्‍म 'साहेब, बीवी और गैंगस्‍टर' में जिम्‍मी शेरगिल और रणदीप हुड्डा के साथ अहम किरदार अदा किया. इस फिल्‍म के लिए माही को फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के लिए नॉमिनेशन भी मिली. 

'माही गिल का बड़ा खुलासा, सलमान खान की 'दबंग' ने लगाई मेरे करियर में ब्रेक

पारो से मोना डार्लिंग तक माही 
'दबंग', 'दबंग 2', 'गुलाल', 'मिर्च', 'पान सिंह तोमर' जैसी फि‍ल्‍मों में काम कर चुकीं माही को फिल्‍म 'देव डी' में उनके अभिनय के लिए बेस्‍ट एक्‍ट्रेस(क्रिटिक्‍स) के अवॉर्ड से नवाजा गया. माही 1973 में रिलीज हुई फिल्‍म 'जंजीर' की रिमेक फिल्‍म 'जंजीर' (2015) में मोना डार्लिंग के किरदार में नजर आईं थी. जंजीर में एक्टर अजीत का ये डायलॉग काफी मशहूर हुआ था. 

fallback

वेब सीरीज में किया डेब्यू 
बड़े पर्दे के बाद माही गिल ने एकता कपूर की 'अपहरण' नाम की वेब सीरीज से डिजिटल डेब्यू भी कर लिया है. इस सीरीज में माही एक बार फिर से फिल्म ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर’ की तरह देसी अंदाज में नजर आ रही हैं. इस सीरीज में माही एक्टर अरुणोदय सिंह के साथ लीड रोल में हैं. इन दोनों के अलावा इसमें एक्टर वरुण बडोला तथा निधि सिंह ने भी अपनी दमदार रोल प्ले किया है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news