Bollywood Stars In South: साउथ के दरवाजे बंद हो सकते हैं बॉलीवुड सितारों के लिए, इस इंडस्ट्री से हुई शुरुआत
Advertisement
trendingNow11792310

Bollywood Stars In South: साउथ के दरवाजे बंद हो सकते हैं बॉलीवुड सितारों के लिए, इस इंडस्ट्री से हुई शुरुआत

Bollywood Actors In South: यूं तो ज्यादातर साउथ के सितारों ने बॉलीवुड ने अपनी खूब जगह बनाई है. लेकिन हाल के वर्षों में बॉलीवुड फिल्में कमजोर कंटेंट और एक्टरों की गिरती लोकप्रियता के कारण पिटी हैं. ऐसे में कई सितारे साउथ में काम ढूंढ रहे हैं. परंतु वहां एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है...

 

Bollywood Stars In South: साउथ के दरवाजे बंद हो सकते हैं बॉलीवुड सितारों के लिए, इस इंडस्ट्री से हुई शुरुआत

Tamil Film Industry: यह खबर उन बॉलीवुड एक्टरों के लिए परेशान करने वाली है, जिन्हों हिंदी फिल्मों के बड़ी संख्या में फ्लॉप होने के बाद साउथ में काम करने का मन बना रहा है. लेकिन अब दक्षिण भारतीय फिल्मों के कर्मचारी महासंघ ने तमिल फिल्म उद्योग के लिए नियमों की बात की है. फिल्म एम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया (FEFSI) ने कहा है कि केवल तमिल अभिनेताओं को ही तमिल फिल्मों में अभिनय करने की अनुमति दी जाएगी. इसका मतलब है कि तमिल फिल्मों में हिंदी समेत दूसरी भाषाओं के कलाकारों को काम करने का मौका नहीं मिलेगा. हालांकि कई लोगों ने इस पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए, आपत्ति की है.

पैन-इंडिया का दौर
असल में इस दौर में देश की तमाम फिल्म इंडस्ट्रीज पैन-इंडिया फिल्में बनाने की कोशिश कर रही हैं. जिनमें अलग-अलग इंडस्ट्री में काम करने वाले एक्टर एक ही फिल्म में नजर आते हैं. पैन-इंडिया फिल्मों की वकालत करने वालों वालों का कहना है कि ऐसे वक्त में एफईएफएसआई द्वारा यह कहने का कोई मतलब नहीं है कि तमिल फिल्मों में बाहरी कलाकारों को अनुमति नहीं दी जाएगी. ऐसे बेतुके विचारों से अंततः बिजसेन को नुकसान होने के साथ-साथ तमिल इंडस्ट्री को भी घाटा होगा. एफईएफएसआई ने एक्टरों के साथ फिल्म की शूटिंग के लिए भी नियम बनाए हैं.

शूटिंग भी बाहर नहीं
एफईएफएसआई के द्वारा बनाए एक और नियम में कहा गया है कि तमिल फिल्में विशेष रूप से तमिलनाडु के अंदर ही बनाई जानी चाहिए. इनकी शूटिंग किसी अन्य राज्य या किसी अन्य देश में नहीं की जानी चाहिए. एफईएफएसआई का मानना है कि शूटिंग दूसरे राज्यों या अन्य देशों में करने से राज्य से रोजगार के मौके बाहर जाते हैं. फेडरेशन ने नियम जारी करते हुए यह भी कहा है कि नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि एफईएफएसआई के इस रवैये की तमिल इंडस्ट्री के अंदर और बाहर तीखी आलोचना हुई है. हाल में तमिल की सबसे बड़ी फिल्म पीएस 1 और पीएस 2 का उदाहरण देते हुए कहा जा रहा है कि अगर बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय बच्चन इसमें नहीं होतीं क्या इसे इतनी सफलता मिलती. बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या इस फिल्म की जान थीं. फिलहाल किसी बॉलीवुड स्टार ने तमिल इंडस्ट्री के इस फरमान पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

 

Trending news