उत्तर प्रदेश में सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement

उत्तर प्रदेश में सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

यह फिल्म 2013 में केदारनाथ में आई बाढ़ त्रासदी की पृष्ठभूमि में एक मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की की प्रेम कहानी पर आधारित है.

पिछले हफ्ते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी फिल्म 'कैदारनाथ' (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉलीवुड की हालिया रिलीज फिल्म 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फिल्म 2013 में केदारनाथ में आई बाढ़ त्रासदी की पृष्ठभूमि में एक मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की की प्रेम कहानी पर आधारित है. फिल्म से सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने डेब्यू किया है. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम-2) धनंजय मिश्रा की अदालत के समक्ष सोमवार को दायर याचिका में याचिकाकर्ता सिद्धार्थ सिंह ने फिल्म के मुख्य कलाकार सुशांत सिंह राजपूत, सारा अली खान और निर्देशक अभिषेक कपूर को नामित किया है.

अदालत ने सुनवाई की तारीख 17 जनवरी तय की है
याचिकाकर्ता (जो खुद एक वकील हैं) ने दो वकीलों रविंद्र विक्रम सिंह और हिमांशु श्रीवास्तव का इस मामले में प्रतिनिधित्व किया है, जिन्होंने अदालत के समक्ष अनुरोध किया है कि फिल्म में 2013 में उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा के समय की एक प्रेम कहानी दिखाई गई है जिसमें हजारों की मौत हुई थी. याचिकाकर्ता ने आपत्ति जताई है कि फिल्म में प्राकृतिक आपदा से हुई भारी तबाही वाली पृष्ठभूमि में प्रेम दृश्य और कथित तौर पर लव-जिहाद को बढ़ावा दिया गया है जबकि पीड़ितों और उनके परिवारों के बीच इस त्रासदी के जख्म अभी भी ताजे हैं. अदालत ने सुनवाई की तारीख 17 जनवरी तय की है. 

फिल्म की कहानी दर्शकों को छू नहीं पाई
गौरतलब है कि इस फिल्म से जैसी उम्मीद की जा रही थी, वह उस पर खरी नहीं उतर पाई. फिल्म की कहानी दर्शकों को छू नहीं पाई. जब भी हमें उत्तराखंड त्रासदी की याद आती है, तो हमारे रोंगटे आज भी खड़े हो जाते हैं. इसलिए लोग यह उम्मीद लगाए बैठे थे कि इस फिल्म में भी वह दर्द छलकता हुआ नजर आएगा, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं हुआ. यह फिल्म इमोशनली भी लोगों को चट नहीं कर पाई.

तीन दिनों में कुल 27.75 करोड़ रुपये कमाए
यही वजह रही कि रिलीज के पहले दिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और सिर्फ 7.25 करोड़ रुपये ही कमाने में सफल हो पाई, लेकिन दूसरे दिन इसकी कमाई में काफी उछाल देखने को मिला. इस फिल्म ने दूसरे दिन कुल 9.75 करोड़ रुपये बटोरने में सफल साबित हुई और इसकी तीसरे दिन की कमाई भी दूसरे दिन के आसपास रही. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार 'केदारनाथ' बॉक्स ऑफिस पर तीसरे दिन कुल 10.75 रुपये बटोरने में सफलता हासिल की. इस तरह 'केदारनाथ' ने बॉक्स ऑफिस पर तीन दिनों में कुल 27.75 करोड़ रुपये कमाए. 

सारा अली खान की पहली फिल्‍म है 'केदारनाथ'
यह फिल्‍म सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी, सारा अली खान की पहली फिल्‍म है. सारा में अमृता सिंह की झलक साफ देखने को मिलती है और फिल्‍म के कुछ सीन्‍स में भी वह अपनी मां की ही याद दिला रही हैं. फिल्म में सुशांत और नवोदित सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की केमिस्ट्री दिखाई गई है. यह फिल्म अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित और आरएसवीपी द्वारा निर्मित है. (इनपुट Ians से)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news