16 साल की शादी के बाद फरहान अख्तर-अधुना में तलाक, जानिए कौन-कौन से सेलिब्रिटीज ने तोड़े रिश्ते
Advertisement
trendingNow1325382

16 साल की शादी के बाद फरहान अख्तर-अधुना में तलाक, जानिए कौन-कौन से सेलिब्रिटीज ने तोड़े रिश्ते

बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार फरहान अख्तर और उनकी मशहूर हेयरस्टाइलिस्ट पत्नी अधुना भवानी अब औपचारिक रूप से तलाकशुदा हो गए. दोनों की शादी 16 साल चली. 

16 साल की खुशहाल जिंदगी के बाद हुआ फरहान-अधुना का तलाक

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार फरहान अख्तर और उनकी मशहूर हेयरस्टाइलिस्ट पत्नी अधुना भवानी अब औपचारिक रूप से तलाकशुदा हो गए. दोनों की शादी 16 साल चली. 

पिछले साल आधिकारिक रूप से सोशल मीडिया पर अलगाव की घोषणा करने वाले फरहान ने बांद्रा के पारिवारिक न्यायालय में अक्टूबर, 2016 में तलाक की याचिका दायर की थी और छह महीने न्यायालय के आदेश का इंतजार किया. 

दोनों सोमवार को न्यायालय पहुंचे और कानूनी रूप से तलाक हो गया. न्यायालय ने दोनों की आपसी सहमति देख तलाक दे दिया.  पूर्व दंपति दो बेटियों- शाक्या और अकीरा के माता-पिता हैं.  तय हुआ है कि बच्चे अधुना के पास रहेंगे और फरहान उनसे मिल सकेंगे.  फरहान और अधुना ने दो साल डेट करने के बाद 2000 में शादी की थी. 

गौरतलब है कि अधुना और फरहान की दूरियों की वजह 'रॉक ऑन 2' फिल्म में फरहान का अपनी को-स्टार श्रद्धा कपूर के साथ रिश्तों को माना जाता है. हाल ही में खबर आई थी कि श्रद्धा की आदित्य से बढ़ती नजदीकियों को देख फरहान अख्तर आदित्य रॉय कपूर से भिड़ गए थे. 

नंदिता दास भी सात साल की शादी के बाद हुईं अलग 

साल 2017 के शुरू होते ही फिल्मी दुनिया से एक और तलाक की खबर आई थी. सीनियर एक्ट्रेस और फिल्ममेकर नंदिता दास ने घोषणा की कि वो अपने पति से तलाक ले रही हैं. खुद नंदिता ने इस बात की पुष्टि की थी. नंदिता दास पति सुबोध मस्कारा से तलाक ले रही हैं. नंदिता और सुबोध 7 साल की शादी के बाद रिश्ते को खत्म करने जा रहे हैं. दोनों का 6 साल का बेटा है- विहान.

जब नंदिता से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने खुद कहा कि था, 'हां ये सच है, मैं और सुबोध अगल होने का फैसला कर चुके हैं. शुक्रगुजार हूं ये फैसला हमने आपसी सहमति से लिया है. हमारा बेटा हमारी प्राथमिकता है.'

उन्होंने आगे कहा, ' हम आप सभी से विनती करते हैं कि हमारी निजता का सम्मान करें. ऐसा कुछ भी नहीं है जो छुपाया जाए. ऐसा कुछ भी नहीं है जो कहा जाए.' नंदिता ने कहा, 'अलग होना कभी भी सरल नहीं होता है. यदि आपका बच्चा है तो बात और भी कठिन हो जाती है. हमारे लिए हमारा बेटा प्राथमिकता है. बेहतर ढंग से उसका लालन-पोषण के लिए हम प्रतिबद्ध है.'

गौरतलब है कि बीते साल में भी बॉलीवुड ने कई रिश्तों को टूटते देखा है, जिनमें मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान, फरहान अख्तर-अधुना, ओमपुरी-नंदिता, पुलकित सम्राट-श्वेता रोहिरा, ऋतिक रोशन-सुजैन खान, करण सिंह ग्रोवर-जेनिफर विंगेट, पूजा भट्ट-मनीष मखीजा जैसे बड़े सेलिब्रिटीज के नाम शामिल हैं.

अरबाज-मलाइका 

2016 में ही सलमान खान के भाई अरबाज खान और उनकी पत्नी मलाइका अरोड़ा का 18 साल पुराना रिश्ता टूटने गया. दोनों के एक बेटा है. खबर है कि मलाइका ने तलाक की अर्जी भी दे दी है और दोनों फैमिली कोर्ट भी जाते हैं. 

करिश्मा कपूर-संजय कपूर

करिश्मा कपूर और संजय कपूर पिछले काफी वक्त से अलग रह रहे हैं, लेकिन 2016 की शुरुआत उनके रिश्ते में ज्यादा ही खटास लेकर आया. दोनों की लड़ाई अब मीडिया के सामने खुलकर आ गई थी. हाल ही में संजय कपूर ने मॉडल प्रिया सचदेव से शादी भी कर ली है. खबरों के मुताबिक करिश्मा ने संजय से एलिमनी के रूप में 7 करोड़ रुपये मांगे थे.

सोहेल खान-सीमा खान

खबरों की मानें तो सलमान खान के एक और भाई सोहेल खान और सीमा खान के रिश्ते में भी दरार आ चुकी है. मीडिया में आई खबरों पर यकीन करें तो सीमा खान भी सोहेल का घर छोड़कर जा चुकी हैं. 

पुलकित सम्राट- श्वेता

सलमान खान की मुंहबोली बहन श्वेता और बॉलीवुड अभिनेता पुलकित सम्राट भी एक दूसरे से अलग हो गए हैं. शादी के एक साल बाद ही दोनों ने तलाक लेने का फैसला कर लिया.

ऋतिक रोशन-सुजैन खान 

ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक अक्टूबर 2013 में हो गया. ऋतिक और सुजैन ने 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाया. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी. दोनों के ही अफेयर की खबरें आईं, लेकिन अंत तक कुछ साफ नहीं हो पाया कि दोनों ने तलाक क्यों लिया. सुजैन खान ने एलिमनी के रूप में ऋतिक से 400 करोड़ रुपए मांगे थे, जिसके बाद 380 रुपये एलिमनी के रूप में सुजैन को दिए गए.

आमिर खान-रीना दत्ता

आमिर खान की पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता था. 16 साल के वैवाहिक जीवन के बाद 2002 में आमिर ने रीना को तलाक दे दिया था. अभिनेता आमिर खान और रीना दत्ता ने अपने पेरेंट्स की मर्जी के खिलाफ साल 1986 में शादी की थी. बाद में दोनों के रिश्ते में खटास आने लगीं और साल 2002 में दोनों अलग हो गए. आमिर ने रीना को एलिमनी के रूप में बड़ी राशि दी थी लेकिन उसके बारे में कभी कोई जानकारी नहीं दी गई.

सैफ अली खान-अमृता सिंह 

करीना कपूर से शादी करने के पहले सैफ अली खान ने अपने उम्र में 11 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी. सैफ और अमृता की शादी 13 साल तक हंसी-खुशी चली और 2004 में सैफ और अमृता अलग हो गए. अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक बॉलीवुड के सबस महंगे तलाक में से एक है. दोनों ने साल 1991 में शादी की थी. उम्र में अमृता सैफ से लगभग 13 साल बड़ी हैं. दोनों की शादी बहुत धूमधाम से हुई थी. हालांकि, सैफ ने एलिमनी के रूप में अमृता को कितनी राशि दी इसकी जानकारी कभी नहीं दी गई, लेकिन खबरों की मानें तो सैफ ने अमृता को अपनी जायदाद दी थी.

संगीता बिजलानी- क्रिकेटर अजहरुद्दीन

1996 में अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी करने के लिए क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने अपनी 9 साल की शादीशुदा जिंदगी को खत्म कर दिया था.

Trending news