अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : एक्ट्रेसेस जिन्होंने बड़े पर्दे पर मनवाया अपना लोहा

इंडस्ट्री में भी अब कई तरह के बदलाव हो रहे हैं और ऐसी भी कई फिल्में है जो केवल एक्ट्रेस के दम पर चली और उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : एक्ट्रेसेस जिन्होंने बड़े पर्दे पर मनवाया अपना लोहा

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आज सारी दुनिया नारी शक्ति को सलाम कर रही है. समाज हो या फिर फिल्में हर जगह पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को ज्यादा तवज्जों दी जाती है. ऐसा माना जाता है कि बिना बड़े हीरो के फिल्म हिट नहीं हो सकती है, लेकिन इंडस्ट्री में भी अब कई तरह के बदलाव हो रहे हैं और ऐसी भी कई फिल्में है जो केवल एक्ट्रेस के दम पर चली और उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. बड़े पर्दे पर कई महिलाओं ने काफी दमदार किरदार भी निभाए हैं. अनुष्का शर्मा से लेकर आलिया भट्ट तक कई एक्ट्रेस ने बड़े पर्दे पर इस तरह के किरदार निभाए हैं. 

पिंक


(फाइल फोटो)

इस फिल्म की कहानी तीन ऐसी लड़कियों पर आधारित है जो अपने परिवार से अलग रहती हैं लेकिन अचानक उनकी जिंदगी में कुछ लोग आते हैं और उन्हें डराने और परेशान करने लगते हैं. फिल्म में तापसी का किरदार अहम भूमिका में है और वह जिस तरह से इस सिचुएशन से लड़ती है वह हर लड़की के लिए प्रेरणा है. वहीं फिल्म में अमिताभ बच्चन भी अहम भूमिका में हैं जो एक वकील की भूमिका में है. वह तापसी और उनके दोस्तों को इस परेशानी से बाहर निकलने में काफी मदद करते हैं. 

इंग्लिश विंग्लिश 


(फाइल फोटो)

यह फिल्म न केवल श्रीदेवी की कमबैक फिल्म थी बल्कि इस फिल्म की कहानी ऐसी थी जिससे कई महिलाएं खुद को जोड़ सकती हैं. फिल्म में श्रीदेवी ने शशी नाम की एक हाउसवाइफ का किरदार निभाया था, जिसे इंग्लिश न आने की वजह से खुद के ही परिवार के लोग इज्जत नहीं देते थे. हालांकि, वह इस परिस्थिति से खुद लड़ती है और अपने परिवार के लिए इंग्लिश सीखती है. 

मर्दानी


(फाइल फोटो)

फिल्म मर्दानी में रानी मुखर्जी लीड रोल में थी. फिल्म में उन्होंने एक पुलिस इंस्पेक्टर का रोल निभाया था. इसमें उनका किरदार एक सशक्त महिला का था. फिल्म में वह अपनी टीम की सीनियर भी होती हैं और वह उन्हें कमांड्स भी देती हैं और एक पुरूष की तरह फाइटिंग भी करती हैं. 

कहानी


(स्क्रीनग्रैब)

इस फिल्म में विद्या बालन ने लीड रोल निभाया है. फिल्म में वह एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाती हैं और भारत अपने पति को ढूंढने के लिए आती हैं लेकिन इस कहानी का एंड काफी अलग और दिलचस्प है जिसमें विद्या एक सशक्त महिला के रूप में नजर आती हैं. 

क्वीन


(फाइल फोटो)

इस फिल्म में कंगना रनौत एक आम लड़की की भूमिका निभाती है जिसकी अचानक शादी टूट जाती है. इसके बाद वह एक स्वतंत्र महिला बनती है और अकेले घूमने निकल जाती है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close